Breaking News

नृत्यगोपाल दास ने मंदिर के निर्माण कार्य का लिया जायजा

अयोध्या, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने नवनिर्मित राम मंदिर निर्माण कार्यों का अवलोकन करने के बाद दर्शन-पूजन किया।

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने सोमवार को बताया कि ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने रविवार देर शाम श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर निर्माण का अवलोकन किया एवं रामलला का दर्शन कर मत्था टेका।

उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर को मणिरामदास छावनी में आयोजित श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक के पश्चात महंत नृत्यगोपाल दास राम मंदिर निर्माण के कार्यों को देखने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य देख रहे प्रोजेक्ट मैनेजर और इंजीनियरों का भी हालचाल लिया।

इस अवसर पर श्री दास ने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण में दैव शक्ति समाहित है। ट्रस्ट हर कार्य पर गंभीर है। विश्वास है कि आगामी जनवरी माह तक गर्भगृह पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो जायेगा और लाखों रामभक्त अपने आराध्य को नमन कर सकेंगे। राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह विश्वव्यापी बनेगा, जिसमें सामाजिक, धार्मिक और एकता का समावेश होगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम के नागरिक स्वयं बाहर से आने वाले भक्तों के प्रति संवेदनशील हैं जो उनके स्वागत के लिये भी तत्पर हैं। इस अवसर पर ट्रस्टी व निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास, विहिप प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा, रामलला के पुजारी संतोष तिवारी, प्रेमचन्द्र, संत जानकी दास, रामशंकर उपस्थित थे।