नोट बंदी के विरोध में व्यापारियों ने किया रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन

rrbiकानपुर, उत्तर प्रदेश में कानपुर के व्यापारियों ने नोट बंदी के विरोध में आज रिजर्व बैंक के सामने विरोध प्रदर्शन किया।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वाधान में रोशन गुप्ता की अध्यक्षता में व्यापारियों ने प्रदर्शन कर आठ सूत्रीय ज्ञापन अपर सिटी मजिस्ट्रेट;एसीएमद्ध को सौंपकर बैंकिंग समस्याओं को दुरूस्त कराए जाने की मांग की।
प्रदर्शन कर रहे व्यापारी नेता रोशन गुप्ता ने बताया कि आठ नवम्बर को नोटबंदी के आदेश के बाद से व्यापार और उद्योग चौपट हो चुका है। कारोबारियों को बैंकिंग समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिनका समाधान तत्काल किया जाना चाहिए। राहत देने की मांग करते हुए नोटबंदी से प्रभावित व्यापारियों और उद्यमियों के लिए नवम्बर 2016 से अगले एक वर्ष तक के लिए सभी तरह के ऋण के लिए ब्याज माफीए बैंकों में सभी तरह के खातों में रेजगारी दी जा रही हैए लेकिन रेजगारी नहीं ली जा रही है।
व्यापारियों की मुख्य मांगों में व्यापार और उद्योग कोष सामान्य स्थिति में लाने के लिए चालू खाता में तीन लाख एवं बचत खाते में 50 हजार की निकासी तत्काल की जाए। बैंक में ज्यादा नगदी भेजकर व्यापार और उद्योग की स्थिति सामान्य की जाये। सभी एटीएम में 10 हजार की निकासी की व्यवस्था लागू हो। स्वाइप मशीन लगाने में सभी तरह के शुल्क और कमीशन को अगले एक वर्ष तक के लिए तत्काल समाप्त किया जाए जिससे कैशलेस व्यवस्था की तरफ लोग का रुझान हो।
सभी बैंकों में 500 के नये नोटों को ज्यादा उपलब्ध कराने की व्यवस्था समेत अन्य मांगें व्यापारियों ने रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *