Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (14.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (14.12.2016)

akhilesh-agraमुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा की कई योजनाओं का किया शुभारंभ

लखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ से ही नोएडा को  दी कई सौगात । अपने सरकारी आवास से वह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की प्रमुख योजनाओं का शुभारम्भ, लोकार्पण और शिलान्यास किया। मेट्रो लाइन के ट्रायल रन का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने नोएडा में बने बोटैनिकल गार्डन से कालिंदी कुंज तक निर्मित मेट्रो लाइन के ट्रायल रन का शुभारंभ किया। इसके अलावा नोडा-ग्रेटर नोएडा में एसी बस सेवा की शुरुआत का भी शुभारंभ किया। नोएडा विकास प्राधिकरण की योजनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा प्राधिकरण की योजनाओं का लोकार्पण भी किया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

parliyamentनोटबंदी पर हंगामा, लोकसभा कल  तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली,  आज संसद में एक बार फिर नोटबंदी पर हंगामा हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में विपक्ष ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया। जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही आज पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं राज्यसभा में भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हंगामे में एक प्रश्न लिया और संबंधित मंत्री ने उसका उत्तर दिया। हालांकि हंगामा जारी रहने पर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कुछ ही मिनट बाद दोपहर  तक स्थगित कर दी गई । सदन में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद थे। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली आदि भी मौजूद थे.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

rahul-modi-12-4-2014मेरे पास प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत-राहुल गांधी

नई दिल्ली,  नोटबंदी के मुद्दे पर एकजुट विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सदन से भागने का आरोप लगाया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार की जानकारी है जिसे वे सदन में रखना चाहते हैं लेकिन उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाता सम्मेलन में कहा हमारे पास नरेन्द्र मोदीजी के बारे में व्यक्तिगत सूचना है जिसें मैं लोकसभा में रखना चाहता हूं। लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है।  जब उनसे बार बार पूछा गया कि वह जानकारी क्या है तब कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दावा किया। हमारे पास प्रधानमंत्री के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार की जानकारी है जिसे हम संसद में रखना चाहते हैं। लेकिन मुझे लोकसभा में बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री इस बात से घबराये हुए हैं कि अगर मुझे बोलने दिया गया तो मेरे पास ऐसी सूचनाएं हैं कि उनका गुब्बारा फट जायेगा.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

bank-crowdनोटबंदी का कहर,बैंक की लाइन में खड़ा रहा पिता, बेटे की चली गई जान

आगरा,  आगरा में एक पिता अपने बेटे के इलाज के लिए पैसों के जुगाड़ में बैंक की लाइन में खड़ा होता है, वहीं, इलाज के इंतजार में उसका बेटा दम तोड़ देता है। इस दुखद हादसे में अपने जवान बेटे को खोने के बाद पिता सदमे है। दरअसल, श्यामू (21 वर्ष) की पिछले एक माह से तबीयत खराब चल रही थी। ऐसे में फउंड्री नगर में एक फैक्ट्री में काम करने वाले श्यामू के पिता राम बाबू ने बेटे के इलाज के लिए फैक्ट्री के मालिक से पैसे मांगे। जिस पर उसे फैक्ट्री से पुराने नोट दिए गये, जिसे बदलवाने के लिए वह बैंक की लाइन में खड़ा हो गया। दूसरी ओर, बेटे की तबीयत लगातार खराब होती रही मगर रामबाबू बैंक से नहीं लौटा.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

brhama-shankarप्रधानमंत्री मोदी की गलत नीतियों से लाइन में 96 प्रतिशत जनता: ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी

कुशीनगर,  प्रदेश के खादी व ग्रामोद्योग मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलत नीतियों से आज देश की 96 प्रतिशत जनता लाइन में लगने को मजबूर है। मंत्री बोले कि लोकतंत्र की बात करने वाली भाजपा अब नरेंद्र मोदी व अमित शाह के इशारे पर चल रही है। मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी आज कुशीनगर के टेकुआटार बाजार में सपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी ने कहा कि देश का कालाधन चार प्रतिशत लोगों के पास है। उसे निकालने के लिए प्रधानमंत्री ने 96 प्रतिशत लोगों को कतार में खड़ा कर दिया। 36 दिन से देश का गरीब, किसान, मजदूर अपना रुपया निकालने के लिए लाइन में खड़ा होकर बेमौत मर रहा है।और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

noteदेश को राष्ट्रीय आपदा तक ले जाएगी नोटबंदीः एंटनी

नई दिल्ली,  पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने आज कहा है कि नोटबंदी देश को राष्ट्रीय आपदा की ओर ले जाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माफी के योग्य नहीं हैं। एंटनी ने यह बात जंतर मंतर पर कांग्रेस और यूडीएफ के उन नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही, जो नोटबंदी के बाद सहकारी बैंकिंग के क्षेत्र में बरते जा रहे कथित पक्षपात के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। एंटनी ने कहा, पूरा भारत नरेंद्र मोदी की ओर से लिए गए फैसले के कारण एक राष्ट्रीय आपदा की ओर बढ़ रहा है। इसने कालाधन धारकों को इसे सफेद धन में बदल लेने का मौका दिया है। मोदी माफी के लायक नहीं हैं। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह केरल में सहकारी और कृषि क्षेत्रों का दम घोंटने की कोशिश कर रहा है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

पुराने 500 रुपए के नोट कल मध्यरात्रि से स्वीकार्य नहीं किये जाएंगे: वित्त मंत्रालय

नयी दिल्ली,  बिजली बिल या दवा खरीदने के लिये 500 रुपये के पुराने नोट कल मध्यरात्रि तक ही उपयोग किया जा सकता है। सरकार ने 15 दिसंबर के बाद इसके लिये समयसीमा नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। साथ ही पुराने नोट से मोबाइल रिचार्ज सुविधा भी उपलब्ध नहीं होगी। हालांकि लोग पुराने 500 रपये के नोट बैंक खातों में जमा कर सकते हैं। आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘पुराने 500 रुपये के नोट के उपयोग को लेकर मिली छूट कल मध्यरात्रि से समाप्त हो जाएगी।’’ इसका मतलब है कि पुराने 500 रुपये के नोट दवा की दुकानों तथा बिजली बिल और पानी बिल आदि जैसे जनउपयोगी सेवाओं के भुगतान में नहीं किये जा सकेंगे। सरकार पहले ही रेलवे या विमान टिकटों तथा पेट्रोल पंपों पर भुगतान एवं टोल प्लाजा पर पुराने 500 रपये के भुगतान की छूट को वापस ले लिया है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

note1कल रात 11 बजे तक खुले रहेगें पावर कॉर्पोरेशन के काउंटर

मेरठ, 500 के पुराने नोट अब केवल कल तक ही बिजली बिलों एवं दवा की दुकानों पर स्वीकार होंगे। पावर कॉर्पोरेशन ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए कल की रात 11 बजे तक अपने बिजली बिल काउंटर खोलने का ऐलान किया है। नोटबंदी के बाद भी अभी तक हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं। सरकार की घोषणा के मुताबिक अब 500 के पुराने नोट केवल कल तक ही बिजली बिल, दवा की दुकानों और अन्य सरकारी सेवाओं में चलेंगे। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम ने अपने बिजली बिल जमा करने के काउंटरों को कल रात 11 बजे तक खोलने का ऐलान किया है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

2000-rupees-note-found-620x400दिल्ली, कर्नाटक और गोवा से करोड़ों का कालाधन जब्त

नई दिल्ली/बेंगलुरु,  नोटबंदी के बाद कालाधन को लेकर देशभर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) और सीबीआई के छापे और धरपकड़ जारी है। आज भी कालाधन रखने वालों पर गाज गिरी। कर्नाटक में सुबह दो जगह नए नोट बरामद किए गए। वहीं, राष्ट्रीय राधानी दिल्ली में करोड़ों रुपए के पुराने नोट जब्त किए गए। आयकर विभाग ने आज छापा मार कर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से 2.25 करोड़ रुपये के नए नोट जब्त किए हैं। गोवा के पणजी में भी 68 लाख के नए नोट बरामद किए गए हैं। गौरतलब है कि कालेधन को सफेद करने के सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक में ही सामने आए हैं.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

2000-noteतीस फीसद कमीशन पर आरबीआई का अफसर करता था काला धन सफेद

नई दिल्ली,  नोटबंदी के बाद कालेधन वालों पर लगातार कार्रवाई के बीच मंगलवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बेंगलुरु में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी को मनीलाउंड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने आरबीआई के सीनियर स्पेशल असिस्टेंट मिशेल कट्टूकरन के साथ ही दो अन्य लोगों को भी पकड़ा है। सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि उन अभियुक्तों से 17 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। कट्टूकरण के साथ ही स्टेट बैंक ऑफ मैसूर के कैशियर हेड पराशिवमूर्ति पर मनीलाउंड्रिंग के 12 केस में शामिल होने का आरोप है। उन पर 1.51 करोड़ रुपये के पुराने बंद हो चुके नोटों को नई करेंसी के साथ तीस फीसदी कमीशन लेकर उसे बदलने का भी आरोप है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

jai-lalitaजयललिता की मौत की सीबीआई जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दायर

नई दिल्ली,  तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद उनकी मौत की जांच की मांग उठने लगी है। चेन्नई के एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में जयललिता की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर एक जनहित याचिका दायर की है। याचिका में जयललिता की मौत की जांच सीबीआई से कराने और इलाज से जुड़े सभी दस्तावेज लेने की मांग की गई है।पांच दिसंबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद 68 साल की उम्र में जयललिता का निधन हो गया था.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

earthqucउत्तरकाशी में चार घंटे के भीतर भूकंप के दो झटके

उत्तरकाशी,  उत्तरकाशी मे आज सुबह 4.11 बजे भूकंप का दूसरा झटका आया। इसका केंद्र उत्तरकाशी जनपद से लगी हुई भारत तिब्बत सीमा के निकट था। इसकी तीव्रता 3.4 मापी गई। उत्तरकाशी में आधी रात के बाद चार घंटे के भीतर भूकंप के दो झटके महसूस किए गए। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि कहीं किसी नुकसान की सूचना नहीं है। तीन दिन के भीतर तीन बार यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए.और पढ़ने के लिए क्लिक करें………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com