”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (15.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (15.12.2016)

akhilesh-yअखिलेश यादव आज बुन्देलखण्ड मे, 158 विकास परियोजनाओं की दी सौगात

लखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज बुन्देलखण्ड क्षेत्र की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा  57 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही, मुख्यमंत्री विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित करने के साथ एक जनसभा को भी सम्बोधित किया। अखिलेश यादव आज 15 दिसम्बर, 2016 को जनपद हमीरपुर में हमीरपुर, महोबा व जालौन के लिए यूपी-100 के वाहनों का फ्लैग आॅफ करके पुलिस आपातकालीन प्रबन्धन प्रणाली सेवा का शुभारम्भ किया। यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री इस मौके पर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जनपदों की लगभग 339 करोड़ रुपए लागत की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग 416 करोड़ रुपए की लागत की 57 परियोजनाओं शिलान्यास भी किया। साथ ही, मुख्यमंत्री विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया एवं एक जनसभा को भी सम्बोधित किया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

akhilesh-yadav1बुन्देलखण्ड में खाली ट्रेन भेजना जनता से धोखा: अखिलेश यादव

हमीरपुर,  यूपी सीएम अखिलेश यादव ने आज जनपद में हमीरपुर, महोबा व जालौन के लिए यूपी-100 के वाहनों का फ्लैग-आॅफ करके पुलिस आपातकालीन प्रबन्धन प्रणाली सेवा का शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जनपदों की लगभग 339 करोड़ रुपए लागत की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग 416 करोड़ रुपए की लागत की 57 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित करने के साथ जिला मुख्यालय के पास कुछेछा में स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज की जनसभा को सम्बोधित किया। इस मौके पर अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी  और बहुजन समाज पार्टी  पर जमकर निशाना साधा.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

modiनोटबंदी पर अधिकारी ने दी पीएम मोदी को गाली

कुशीनगर,  जिले के एक अधिकारी ने नोटबंदी के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गालियां दी थी। 25 नवम्बर को हुए गाली का आडियो वायरल हो गया था। मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच करने के लिए प्रमुख सचिव खाद्य व रसद को आदेशित किया है। सुनवाई के लिए दो जनवरी की तिथि निर्धारित की गई है। भाजपा नेता विजय प्रकाश दीक्षित ने मामले में आडियो सहित राज्यपाल को शिकायत की थी। राज्यपाल ने मामले में मुख्यमंत्री को जांच करा कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

bikeनोटबंदी के चलते,बीजेपी के पास कहां से आया इतना पैसा -मायावती

गोरखपुर,नोटबंदी के चलते बीजेपी अब कैम्पेनिंग के लिए कार्यकर्ताओं को गांवों में प्रचार के लिए बाइक देने जा रही है। पूरे प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए विशेषकर ग्रामीण विधानसभाओं में प्रचार के लिए इस समय तैयारी जोरों पर है। मायावती ने निशाना साधते हुए कहा की नोटबंदी के चलते  बीजेपी  के पास कहंा से आया  बाइक खरीदने ता पैसा। बीजेपी को इसके बारे मे बताना होगा। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया, ”इस बार खर्च कम करने के लिए फोर व्‍हीलर के बजाए बाइक के इस्तेमाल पर जोर रहेगा.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

lalu-babuaमोदी ने देश को फुटबॉल बना दिया- लालू प्रसाद यादव

पटना, राष्ट्रीय जनता दल  के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार निशाना साध रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश को फुटबॉल बनाने का आरोप लगाया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर जहां मोदी पर निशाना साधा, वहीं उन्हें नसीहतें भी दी। लालू ने ट्वीट कर लिखा, मोदी ने देश को फुटबॉल बना दिया है। वह एक तरफ किक मारते हैं, मंत्री दूसरी तरफ, तीसरा मंत्री किसी और तरफ, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया  व वित्त विभाग की अपनी-अपनी किक। लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री को नसीहत देते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, धूल में लट्ठ मारना बंद करिए। आत्ममुग्धता एवं आत्मप्रसिद्घि के फ्रेम से बाहर निकलकर विवेकपूर्ण तरीके से देश को चलाएं.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

loksabhaलोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली,  संसद के निचले सदन लोकसभा में नोटबंदी पर विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही आज दिनभर के लिए स्थगित कर दी। हालांकि, सरकार नोटबंदी पर चर्चा के लिए तैयार हो गई है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने बुधवार रात को तकनीकी गड़बड़ी के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विमान को कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं देने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि विमान लगभग 30 मिनट तक हवाईअड्डे के चक्कर काटता रहा लेकिन वायु यातायात नियंत्रण (एटीसी) ने विमान को रनवे पर उतारने की मंजूरी देने में देरी की। हालांकि, पायलट बार-बार कहता रहा कि विमान में ईंधन खत्म होने वाला है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

advaniऐसा महसूस हो रहा है कि मैं सांसद की पोस्ट से रिजाइन कर दूं-लालकृष्ण आडवाणी

नई दिल्ली, नोटबंदी को लेकर संसद में जारी गतिरोध पर लालकृष्ण आडवाणी ने  नाराजगी जाहिर की है।गुरुवार की दोपहर लोकसभा की कार्यवाही एक दिन के लिए स्थगित होने से आडवाणी खासे नाराज दिखे। लोकसभा में आडवाणी ने कुछ सांसदों से बातचीत की।
लालकृष्ण आडवाणी  ने कहा कि ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं सांसद की पोस्ट से रिजाइन कर दूं। इस हालात में अटलजी भी नाराज होते। उन्होंने कहा कि संसद न चला पाने के लिए उन्होंने सरकार पर भी सवाल उठाया।  आडवाणी ने कहा, ”इसे हार-जीत के तौर पर न देखे सरकार और विपक्ष.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

naqvi-1481791041इतने कंकाल निकलेंगे कि,युवराज का सारा सियासी गुणा भाग बिगड़ जाएगाः नकवी

नई दिल्ली,  नोटबंदी के मुद्दे पर राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने को लेकर पलटवार करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कुएं से इतने कंकाल निकलेंगे कि कांग्रेस के युवराज का सारा सियासी गुणा भाग बिगड़ जायेगा। नकवी ने कहा, राहुल गांधी पिटी पटकथा और एक्सपायर्ड स्क्रिप्ट के जरिये कांग्रेस मुक्त भारत के अखिरी अध्याय की इबारत खुद लिखकर कांग्रेस का बचा खुचा सूपड़ा साफ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कुएं से इतने कंकाल निकलेंगे कि कांग्रेस के युवराज का सारा सियासी गुणा भाग बिगड़ जायेगा.और पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

2000-noteजल्द बढ़ सकती है बैंक से नए नोट निकालने की सीमा

नई दिल्ली,  केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद सरकार पैसे निकालने की सीमा को जल्द बढ़ा सकती है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बैंकों से पैसे निकालने की सीमा जल्द बढ़ाई जा सकती है। दरअसल बाजार में 50 फीसदी नए नोट आ चुके है। लेकिन यह फैसला तब लिया जा सकता है जब बाजार में 80 फीसदी नोट आ जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक बैंकों से कैश निकासी की वर्तमान सीमा बढ़ाई जा सकती है।  इस समय यह सीमा 24 हजार रुपये है। इस समय बैंकों से एक सप्ताह में निर्धारित निकासी राशि 24 हजार रूपए है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

digitaकैशलेस पेमेंट पर सरकार ने किया बंपर इनाम का ऐलान

नई दिल्ली, नोटबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एक कदम और बढ़ाया है। नीति आयोग ने डिजिटल और कैशलेस पेमेंट्स को बढ़ावा देने के लिए दुकानदारों और ग्राहकों के लिए इनाम का ऐलान किया है। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स करके योजना की जानकारी दी है। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने बताया कि 25 दिसंबर से अगले 100 दिन तक 15 हजार ग्राहकों को लकी ग्राहक योजना के तहत 1000 रुपए का इनाम दिया जाएगा। इसक साथ ही व्यापारियों के लिए डिजि धन व्यापारी योजना का ऐलान किया गया, इस योजना के तहत डिजिटल और कैशलेस पेमेंट पर कारोबारियों को 50 हजार इनाम दिया जाएगा.और पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 

bearपियकड़ो के लिए बुरी खबर

नई दिल्ली,सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि देश के सभी नेशनल और स्टेट हाईवे में शराब की बिक्री पर बैन लगाया जाए। कोर्ट की एक बेंच की अगुआई कर रहे चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने और कोर्ट ने ये बात कहा कि हाईवे पर मौजूद दुकानों का जितनी तारीख तक लाइसेंस है, तब तक वे ऑपरेट कर सकते हैं। 31 मार्च, 2017 के बाद लाइसेंस रिन्यू नहीं होना चाहिए। बुधवार को ही कोर्ट ने संकेत दे दिए थे कि हाइवे पर मौजूद शराब की दुकानों को बंद किया जा सकता है। कोर्ट के मुताबिक, यह फैसला सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है, क्योंकि अक्सर देखने को मिलता है कि रास्ते में शराब की दुकानों को देख वहां से गुजर रहे लोगों का मन विचलित होता है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

 

shashikala_1481789352जयललिता की सबसे करीबी शशिकला को मिली एआईडीएमके की कमान

चेन्नई, एआईडीएमके पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए जयललिता की सबसे करीबी रही शशिकला को पार्टी का महासचिव बनाया है।एआईडीएमके की महासचिव और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का 6 दिसंबर को निधन हो गया था। मंगलवार को शशिकला को पार्टी के सभी 49 सांसदों का समर्थन मिला था। शशिकला को समर्थन देने की कड़ी में पार्टी के सभी सांसद जयललिता के पोज गार्डन पहुंचे और शशिकला से अनुरोध किया था कि वे पार्टी की कमान संभाले। पार्टी की कई जिला इकाइयों कृष्णागिरी, मदुराई, तुतीकोरिन, तंजावुर दक्षिण में प्रस्ताव पारित कर शशिकला को पार्टी महासचिव उम्मीदवार बनाने की मांग की। वहीं, पार्टी के किसान संगठनों के नेताओं ने भी शशिकला से मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि वह पार्टी को संभाले और कर्नाटक के साथ जल विवाद पर राज्य की बात रखे.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

azam-khan_144509821344_650x425_101715094401सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान का बिना शर्त माफीनामा किया मंजूर

नई दिल्ली,  उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार मामले से जुड़ी अपनी टिप्पणियों के लिए सुप्रीम कोर्ट में बिना शर्त माफी मांग ली है। सुप्रीम कोर्ट ने आजम का बिना शर्त माफीनामा मंजूर कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने खान के हलफनामे को स्वीकार करते हुए कहा कि उन्होंने ईमानदारी और दिल से गहरा दुख जाहिर किया है। आजम ने माफीनामे में कहा है कि वह अपने बयानों के लिए गंभीरता से और दिल से खेद व्यक्त करते हैं। कोर्ट ने कहा- आजम पर मामला नहीं चलेगा, लेकिन दूसरे मामले की सुनवाई चलती रहेगी। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान के हलफनामे को मंजूर करने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने आजम खान को दोबारा बिना शर्त माफीनामे का हलफनामा दाखिल करने को कहा था। इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा था कि रेप जैसे अपराधों पर नेताओं का गैर-जिम्मेदाराना तरीके से बयानबाजी करना ठीक नहीं है। बता दें पीड़िता के पिता ने आजम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

CBSE Board Exams 2013हिंदुओं की शिक्षा पर एक चौंकाने वाली रिपोर्ट- दुनिया में सबसे कम पढ़े-लिखे हैं हिंदू

वॉशिंगटन,  प्यू की ताजा रिपोर्ट में हिंदुओं की शिक्षा पर एक चौंकाने वाला दावा किया गया है। प्यू के इस सर्वे में दावा किया गया है कि हिंदुओं की शैक्षणिक प्राप्ति का स्तर किसी भी अन्य बड़े धार्मिक समूह की तुलना में अब तक सबसे कम है। बता दें कि इस सर्वे में 25 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों का विश्लेषण किया गया है। इस मामले में यहूदी शीर्ष पर हैं। सर्वे के मुताबिक 41 प्रतिशत हिंदुओं के पास किसी तरह की औपचारिक शिक्षा नहीं है। इसके अलावा 10 में से एक के पास माध्यमिक स्तर से ऊपर की डिग्री है। सभी पीढ़ियों में हिंदू महिलाओं के अधिक शिक्षित होने के बावजूद हिंदुओं में किसी अन्य धार्मिक समूह की तुलना में अब तक सर्वाधिक शैक्षणिक लैंगिक अंतराल है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

plan लखनऊ से बैंकॉक जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी

लखनऊ,  लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे से बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान सेवा कल से शुरू की जाएगी। इस एयरपोर्ट पर नया अंतरराष्ट्रीय रूट खोला गया है, जहां से हफ्ते में तीन दिन उड़ानें मिलेंगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमौसी से बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान सेवा कल शुरू होगी। यहां से पहली फ्लाइट दोपहर डेढ़ बजे उड़ान भरेगी जो करीब पांच घंटे में बैंकॉक पहुंच जायेगी। उन्होंने बताया कि अमौसी से बैंकॉक की फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन उड़ान भरेगी। अधिकारी ने बताया कि अमौसी से बैंकॉक के लिए नया अंतरराष्ट्रीय रूट खोला गया है। इसके लिए थाई स्माइल एयरवेज उड्डयन मंत्रालय से पहले ही अनुमति ले चुका है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

 neelkanth_1481785212लखनऊ के गोमती नगर स्थित स्‍वीट शॉप पर इनकम टैक्‍स की रेड

लखनऊ,  इनकम टैक्‍स डि‍पार्टमेंट ने आज सुबह लखनऊ में व्‍यापारि‍क संस्‍थानों पर रेड की। सुबह करीब 8 बजे लखनऊ के गोमती नगर स्थित स्‍वीट शॉप नीलकंठ पर रेड की। नोटबंदी के बाद इन संस्‍थानों में पैसे की हेराफेरी और टैक्‍स चोरी की उन्‍हें सूचना मि‍ली थी। इस रेड में डि‍पार्टमेंट के करीब 100 से अधि‍क अफसर और भारी संख्‍या में पुलि‍स बल शामि‍ल है। सूचना मिली थी कि नीलकंठ के मालिक वि‍ष्‍णु गुप्‍ता ने अपने अकाउंट से करोड़ों रुपए का ट्रांजेक्शन किया है। इसके साथ उन्होंने करोड़ों रुपए प्रॉपर्टी में भी इन्वेस्ट किया है, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी। इसी शक के आधार पर गुरुवार को सुबह 8 बजे नीलकंठ के करीब 8 ठिकानों पर छापा मारा गया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

olauberओला, उबर जैसी कंपनियों के लिए बड़ा धमाका

नई दिल्ली,  केंद्र सरकार के देशभर में टैक्सी ऑपरेटरों को संचालित करने के नए निर्देश से ओला, उबर जैसी कंपनियों को बड़े पैमाने पर सर्ज प्राइसिंग की अनुमति मिलेगी। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, नए निर्देश के अनुसार टैक्सी ऐग्रिगेटर कंपनियां दिन में मांग बढ़ने पर अपने न्यूनतम किराये में तिगुनी और मध्य रात्रि से सुबह 5 बजे के बीच चार गुना तक किराया वसूल सकती हैं। इन कंपनियों को अभी अपने न्यूनतम किराये का प्रस्ताव भेजकर राज्य परिवहन विभागों से पास कराना होगा। इन निर्देशों के अनुसार जरूरी शुल्क अदा करके तथा ऑनलाइन अनुमति मिलने के बाद निजी वाहनों को भी टैक्सी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

water-electricityवैज्ञानिकों ने किया एक अनोखा आविष्कार

नई दिल्ली,  द्वितीय भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव की रोचक गतिविधियों का समापन हो गया है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने रविवार को डीएसटी इंस्पायर नाम से प्रोग्राम चलाया गया। इसके तहत देश में शोध और नई पद्धति पर जोर दिया गया। पांच दिन तक चले इस विज्ञान महोत्सव में एनपीएल के वैज्ञानिक डॉ.आर.के.कोटनाला और उनकी सहयोगी डॉ.ज्योति शाह के एक आविष्कार ने लोगों का ध्यान खींचा।हाइड्रोइलेक्ट्रिक सेल्स के सहारे सामान्य कमरे के तापमान पर पानी से बिजली पैदा की जा सकती है। इस प्रणाली में नैनोपोरस मैग्नीशियम फेराइट से पानी को हाइड्रोनियम (एच30) और हाइड्रॉक्साइड(ओएच) में तोड़ा जाता है, फिर चांदी और जस्ता इलेक्ट्रोड से इसे सेल की तरह उपयोग कर बिजली उत्पन्न की जाती है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com