Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (21.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (21.12.2016)

rahul_ani1राहुल गांधी का मोदी पर सनसनीखेज आरोप- सहारा से 6 महीने में करोड़ों रूपये लिये

मेहसाणा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़े सनसनीखेज आरोप लगाये हैं।राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने गुजरात का सीएम रहने के दौरान सहारा कंपनी से 6 महीने में 9 बार पैसे लिए थे। आईटी के छापे में इसका खुलासा हुआ था। उन्होंने बाकायदा रैली के मंच से चिट लहराते हुए ये आरोप लगाया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आखिर उस आरोप का खुलासा कर ही दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें प्रधानमंत्री के निजी भ्रष्टाचार की जानकारी है। राहुल ने कहा कि कोई बिजनेस चलाता है तो वो उसका रिकॉर्ड रखता है। किसको कितने पैसे दिए कितने लिए.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

rbi-500-580x361आरबीआई ने लिया यू-टर्न, पैसे जमा कराने पर फिर जारी किया नया आदेश

नई दिल्ली, 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद केंद्र सरकार का यह पुराने नोटों के लेकर एक और यू-टर्न है.रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक दिन बाद ही अपने नियम में फिर से फेरबदल की है. इसमें कहा गया है कि पांच हजार से ऊपर रकम जमा करने पर कोई पूछताछ नहीं होगी. सरकार ने 48 घंटे के भीतर ‘एक बार में 5000 रुपए जमा करने की सीमा’ को लेकर जारी किया गया सर्कुलर वापस ले लिया है. अब 30 दिसंबर तक पुराने नियम अनुसार, 500 रुपए और 1000 रुपए के पुराने नोट, 5000 रुपए से कम या अधिक, जमा होते रहेंगे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

note2जानिये अभी तक आयकर विभाग ने कितना पकड़ा कालाधन? , कितनों की हो रही जांच ?

नई दिल्ली, नोटबंदी के बाद कालेधन के खिलाफ चलाये गये देशव्यापी अभियान में आयकर विभाग ने अब तक 3,185 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगाया है जबकि 86 करोड़ रुपये के नये नोट जब्त किये गये। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नोटबंदी के बाद से आयकर अधिकारियों ने देश भर में जांच, सर्वे व पूछताछ की 677 कार्रवाइयां कीं। इस दौरान कर चोरी व हवाला से जुड़े लेनदेन के लिए विभिन्न इकाइयों को 3,100 से अधिक नोटिस जारी किए गए। उन्होंने कहा कि विभाग ने इस दौरान 428 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की नकदी व आभूषण जब्त किए हैं। वहीं इसी दौरान 86 करोड़ रुपये मूल्य के नये नोट जब्त किए गए जिनमें से ज्यादातर नोट 2000 रपये मूल्य वाले हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

cabinet-meet2_650_052714073154अब प्रतिष्ठानों के छोटे कर्मचारियों को करना होगा इलेक्ट्रॉनिक या चेक से वेतन का भुगतान

नई दिल्ली,  केंद्र ने आज वेतन भुगतान कानून में संशोधन के लिए अध्यादेश लाने का फैसला किया है। इसके तहत कंपनियां और औद्योगिक प्रतिष्ठान वेतन का भुगतान इलेक्ट्रॉनिक तरीके या चेक से कर सकेंगे। एक सूत्र ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज वेतन भुगतान कानून, 1936 में संशोधन के लिए अध्यादेश का रास्ता चुना। इसके जरिये नियोक्ता तथा कुछ उद्योग वेतन का भुगतान इलेक्ट्रॉनिक तरीके या चेक से कर सकेंगे। इसके अलावा नियोक्ताओं के पास वेतन का भुगतान नकद में करने का भी विकल्प होगा। सरकार आमतौर पर नए नियमों को तत्काल क्रियान्वित करने के लिए अध्यादेश लाती है। अध्यादेश छह माह के लिए वैध होता है। इस अवधि में सरकार को इसे संसद में पारित कराने की जरूरत होती है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

note2जानिये अभी तक आयकर विभाग ने कितना पकड़ा कालाधन? , कितनों की हो रही जांच ?

नई दिल्ली, नोटबंदी के बाद कालेधन के खिलाफ चलाये गये देशव्यापी अभियान में आयकर विभाग ने अब तक 3,185 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगाया है जबकि 86 करोड़ रुपये के नये नोट जब्त किये गये। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नोटबंदी के बाद से आयकर अधिकारियों ने देश भर में जांच, सर्वे व पूछताछ की 677 कार्रवाइयां कीं। इस दौरान कर चोरी व हवाला से जुड़े लेनदेन के लिए विभिन्न इकाइयों को 3,100 से अधिक नोटिस जारी किए गए। उन्होंने कहा कि विभाग ने इस दौरान 428 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की नकदी व आभूषण जब्त किए हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

ram-mohan-rao_chief-secyचीफ सेक्रेटरी के यहां पड़ा इनकम टैक्स का छापा

चेन्नई, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने  चीफ सेक्रेटरी के यहां छापा मारा है। बुधवार सुबह तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी राम मोहन राव के अन्ना नगर स्थित घर में छापे मारे गए। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तलाशी जारी है। अभी तक किसी बड़ी रकम के मिलने की जानकारी सामने नहीं आई है। देश में ऐसा पहली बार है कि चीफ सेक्रेटरी लेवल के अफसर पर ऐसी कार्रवाई की गई है। 1985 बैच के आईएएस राम मोहन राव विजिलेंस कमिश्नर और कमिश्नर ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव रिफॉर्म्स की पोस्ट भी संभाल चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, इन छापों का कनेक्शन बिजनेसमैन शेखर रेड्डी के यहां पड़े छापों से जोड़ा जा रहा है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

mamta-benargyछापे की कार्रवाई से पहले मुख्य सचिव को पद से हटाया जाना चाहिए था- ममता बनर्जी

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज तमिलनाडु के प्रधान सचिव पी. राम मोहन राव के घर पर आयकर विभाग के छापे की आलोचना करते हुए कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों की ओर से की जाने वाली ऐसी अनैतिक और बदले की कार्रवाई शीर्ष लोकसेवक की साख को कम करती है। उन्होंने कहा, राज्य नेतृत्व को विश्वास में लेने की पर्याप्त प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए था और सूचना के आधार पर, किसी भी कार्रवाई से पहले उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए था। ममता ने कहा, पूर्व में अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव पर छापा मारा गया और उन्हें प्रताड़ित किया गया। अब मैंने पढ़ा है कि तमिलनाडु के प्रधान सचिव पर भी छापा मारा गया। उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने आज कर चोरी की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु के प्रधान सचिव पी. राम मोहन राव के बेटे और उनके कुछ अन्य संबंधियों के खिलाफ दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी की.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

chidambaram-1458013257चिदंबरम ने नोटबंदी को बताया बड़ी आपदा, कहा यह गरीब विरोधी है

मुंबई, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने नोटबंदी को बड़ी आपदा व गरीब विरोधी कदम करार देते हुए कहा है कि जिसने भी इसका विचार दिया उसे अर्थव्यवस्था की प्राथमिक शिक्षा के लिए दाखिला लेना चाहिए।उन्होंने मंगलवार को यहां मुंबई विश्वविद्यालय में एक कार्य्रकम में कहा, मुझे नहीं लगता कि नोटबंदी कोई सुधार है। यह बड़ी आपदा है जो कि गरीब विरोधी है जिसने करोड़ों लोगों को संकट में डाल दिया। चिदंबरम ने कहा, मेरी राय में जिसने भी नोटबंदी का विचार दिया उसे प्राथमिक अर्थव्यवस्था की जानकारी नहीं है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

akhilesh-cसीएम अखिलेश यादव ने कैबिनेट मीटिंग में 33 प्रस्तावों को दी मंजूरी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लोक भवन में कैबिनेट की मीटिंग बुलाई  थी। अखिलेश यादव की अध्यक्षता में बुलाई गई इस बैठक में 33 प्रस्तावों को मंजूरी दी ।
अखिलेश यादव ने आद जरार बांध, ललितपुर पुनरीक्षित लागत प्रस्ताव को  दी  मंजूरी और कचनौदा बांध, ललितपुर के अवशेष कार्यों की रिवाइज्ड परियोजना ,नगर पालिका राठ, जिला हमीरपुर की सीमा विस्तार ,वृन्दावन और बृज क्षेत्र में सदनों की निराश्रित महिलाओं और विधवाओं के लिए सुविधाओं में आवश्यक सुधार ,सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के निर्माण की रिवाइज्ड परियोजना.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

akhilesh-1482309832विपक्ष के हंगामे के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रखा अनुपूरक बजट

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश विधानसभा के संभवतः अंतिम सत्र के पहले दिन की कार्यवाही विपक्षी दलों के हंगामे के बीच चालू वित्त वर्ष के लिए 1683 करोड़ रूपये के द्वितीय अनुपूरक बजट तथा अगले वित्त वर्ष के पहले पांच महीने के लिए एक लाख 34 हजार 845 करोड़ रूपये से अधिक के अंतरिम बजट तथा तत्संबंधी लेखानुदान मांग प्रस्तुत किये जाने के बाद गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी। सुबह सदन की बैठक शुरू होने पर भाजपा सदस्यों ने बुलन्दशहर सामूहिक बलात्कार काण्ड मामले में विवादास्पद बयान देने वाले उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खां के इस्तीफे की मांग को लेकर और बसपा सदस्यों ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया, जिससे प्रश्नकाल नहीं हो सका.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

akhilesh-yadav-and-modi-1-1479058981पांच साल का काम और नोटबंदी से हुई परेशानियां हमें चुनाव जितायेंगी- अखिलेश यादव

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में हमारा पांच साल का काम और नोटबंदी से हुई परेशानियां हमें चुनाव जितायेंगी। अखिलेश ने एक साक्षात्कार में कहा कि हमारा पांच साल का काम और नोटबंदी से हुई परेशानियां हमें चुनाव जितायेंगी। जो लाइनें एटीएम के बाहर दिख रही हैं, वे हमें चुनावी बूथ के बाहर नजर आयेंगी। उन्होंने कहा, भाजपा को अपना काम दिखाना होगा कि ढाई साल में यहां क्या किया। प्रधानमंत्री यहां से चुनाव जीते, गृहमंत्री यहां से और रक्षा मंत्री भी यहां से राज्यसभा में गए। सबसे ज्यादा सांसद उनके यूपी से हैं और उन्होंने राज्य को कुछ नहीं दिया। सिर्फ एक एक आदर्श गांव दिया और वहां कुछ हो नहीं रहा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

akhileshयूपी में पहली बार विकास के मुद्दे पर वोट पड़ेंगे, जातिगत समीकरणों पर नहीं- अखिलेश यादव

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पहली बार विकास के मुद्दे पर वोट पड़ेंगे, जातिगत समीकरणों पर नहीं।  इसलिये उन्हें अपने दम पर बहुमत मिलने का यकीन है। उन्होंने दावा किया कि जातिगत समीकरणों पर नहीं बल्कि पिछले पांच साल के उनके काम और नोटबंदी से जनता को हुई परेशानियां मतदाताओं को उनकी पार्टी की तरफ खींच लायेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि सपा में पारिवारिक कलह अब कोई मसला नहीं है और चुनावी मुद्दे पूरी तरह से बदल चुके हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली बार विकास के मुद्दे पर वोट पड़ेंगे, जातिगत समीकरणों पर नहीं। इसलिये उन्हें अपने दम पर बहुमत मिलने का यकीन है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

up-vidhan-sabha1उत्तर प्रदेश विधानसभा – आज हंगामे की भेंट चढ़ा प्रश्नकाल

लखनऊ,   विधानसभा में आज प्रश्नकाल नहीं हो सका। विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के तहत विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा और बसपा के सदस्य राज्य की खराब कानून-व्यवस्था और बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार कांड मामले में विवादास्पद बयान देने वाले मंत्री आजम खां के इस्तीफे की अलग-अलग मांगों को लेकर सदन के बीचोंबीच आकर नारेबाजी करने लगे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

mahilaमुख्यमंत्री की फ्लीट के सामने सफाई कर्मचारियों ने की जमकर नारेबाजी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ से सम्बंधित सैकड़ों कर्मचारियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री की फ्लीट के सामने आने का प्रयास किया। सुरक्षा में तैनात पुलिस वालों ने जब उन्हें सड़क किनारे ही रोक दिया तो सफाई कर्मचारियों ने वहीं जमकर नारेबाजी की। पंचायत राज मंत्री रामगोविन्द चौधरी के आश्वासनों से नाखुश ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने लोक भवन के निकट मुख्यमंत्री की फ्लीट के सामने प्रदर्शन करने की योजना बनाई.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

UP-Vidhaan-Sabha-पंचायती राज सेवा परिषद ने किया यूपी विधानसभा का घेराव

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र से पहले पंचायती राज सेवा परिषद के हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने तीन सूत्रीय मांगपत्र को लेकर विधानसभा का घेराव व जमकर प्रदर्शन किया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्रदर्शन कर रहे सेवा परिषद के बड़े नेताओं को पुलिस हिरासत में लिया, इसके बावजूद भी हजारों कार्यकर्ता विधानसभा के सामने प्रदर्शन करते रहे हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

rahulराहुल गांधी का बहराइच दौरा 22 को

लखनऊ, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर 22 दिसंबर को बहराहच आ रहे हैं। राहुल यहां नोटबंदी के खिलाफ आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यह जानकारी उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी सत्यदेव त्रिपाठी ने दी। गौरतलब हो कि कांग्रेस ने नोटबंदी के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया है। इसी कड़ी में 19 दिसंबर को जौनपुर में राहुल गांधी की रैली सम्पन्न हो चुकी है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com