Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (24.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (24.12.2016)

shivpal-amar-singhअमर सिंह मिले शिवपाल सिंह यादव से, यूपी मे महागठबंधन की संभावना प्रबल

लखनऊ,  यूपी विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस, सपा और रालोद में गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं। तीनों पार्टिय़ों के गठबंधन पर चर्चा करने के लिए सपा के राज्यसभा सांसद और महासचिव अमर सिंह ने सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की। उनके मुलायम सिंह यादव से भी मिलने के आसार हैं। मुलाकात के बाद अमर सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, “मैं पार्टी का महासचिव हूँ, शिवपाल प्रदेश अध्यक्ष,शिवपाल जी से मिलने आया था। ” गठबंधन पर उन्होंने कहा, “चौधरी चरण सिंह को लेकर दिल्ली में एक कार्यक्रम था। इसमें मुलायम सिंह यादव के आदेश पर मैं शामिल हुआ था। उसमे गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, शरद यादव, देवगौड़ा और अजीत सिंह शामिल हुए थे.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

akhilesh-cबिना गठबंधन समाजवादी बनाने जा रहे, बहुमत की सरकार- मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी बिना गठबंधन के ही बहुमत की सरकार बना रहे हैं। उन्होने कहा कि वैसे तो हम बहुमत की सरकार बना रहे हैं लेकिन गठबंधन हो जाता है तो 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। अपने आवास पर शहीदों के परिजनों और नोटबंदी के कारण मारे लोगों के परिजनों को सम्मानित करने के मौके पर अखिलेश यादव ने अपने विचार व्यक्त किये ।मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी को विकास के पथ पर ले जाने और जनता की भलाई के लिए पिछले करीब चार सालों के दौरान सरकार ने कई ऐतिहासिक काम किए हैं। इन्हीं की बदौलत प्रदेश में एक बार फिर सपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा चुनाव नजदीक हैं और विकास के साथ नोटबंदी भी मुद्दा होगा.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

rajसपा-कांग्रेस गठबंधन पर, राजबब्बर ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ,  यूपी चुनाव की तारीख जितनी नजदीक आ रही हैं, उतनी ही ज्यादा चहल कदमी राजनीतिक पार्टियों में देखने को मिल रही है। इस दौरान सबसे ज्यादा कयासों का बाजार सपा और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर गर्म है। बताया जा रहा है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में महागठबंधन तय हो गया है जिसमें समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल शामिल हैं। सीटों के बंटवारे पर ये चर्चा हैकि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से सपा 303, कांग्रेस 78 और रालोद 22 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अखिलेश यादव की सहमति के बयान ने इस खबर को मजबूती प्रदान करने का काम किया है और आज भी उन्होंने गठबंधन की तरफ इशारा किया.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

akhilesh-notebanनोटबंदी से मरने वालों और शहीदों के परिजनों को, अखिलेश यादव ने दी आर्थिक सहायता

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को अपने आवास 5 कालीदास मार्ग पर 4 शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया। साथ ही नोटबंदी के कारण मारे लोगों के परिजनों को दो-दो लाख सहायता प्रदान की। शहीदों के परिजनों को अखिलेश यादव ने 25-25 लाख रुपए का चेक दिया। इसी क्रम में सीएम अखिलेश ने पुलिस लाठीचार्ज में मारे गए टीचर के परिजनों को भी आर्थिक सहायता दी।मुख्यमंत्री ने आज  अपने सरकारी आवास पर शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में  04 शहीदों, जनपद आजमगढ़ के शहीद सिनोद कुमार, कुशीनगर के शहीद हरिकेश प्रसाद, आगरा के शहीद मुल्तान सिंह तथा बलिया के शहीद हरवेन्द्र यादव के परिवारों को 25-25 लाख रुपए का चेक प्रदान किया.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

rahul-gandhi_650x400_81482400508नोटबंदी गरीब और मिडिल क्लास के खिलाफ उठाया गया कदम है- राहुल गांधी

धर्मशाला,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के एक रैली में नोटबंदी को गरीबों, किसानों और मिडिल क्लास के खिलाफ लिया गया कदम बताया। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर हिन्दुस्तान को बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश को दो भागों में बांट दिया, एक तरफ एक फीसदी अमीर लोग और दूसरे ओर मिडिल क्लास, गरीब लोग। उन्होंने कहा कि नोट का कोई रंग नहीं होता है। एक तरफ ईमानदार और दूसरी तरफ बेईमान लोग हैं। अगर नोट बेईमान के हाथ गया तो वो जादू से काला हो जाता है.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

party27 दिसंबर को नोटबंदी के 50 वें दिन, विपक्ष करेगा सरकार पर बड़ा हमला

नई दिल्ली,  नोटबंदी लागू होने के 50 दिन पूरे होने पर फिर से एकजुट होकर 27 दिसंबर को विपक्षी दलों ने आगे की रणनीति पर विचार करने का फैसला किया है। दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में 27 दिसंबर को 16 विपक्षी दलों के नेता मिलेंगे, जिसमें आगे की रणनीति पर फैसला किया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आएंगी। सीताराम येचुरी भी इसमें शामिल होंगे। नोटबंदी पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी इसमें शामिल होने के लिए बुलावा भेजा गया है.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

saharaसहारा से करोड़ों लेने में मोदी के साथ शीला दीक्षित, डॉ. रमन सिंह और शिवराज भी शामिल

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात का सीएम रहते हुए सहारा समूह से 40 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाने के बाद अब इस मामले में दिल्ली की तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, डॉ. रमन सिंह और शिवराज का भी नाम आ गया है। कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर सहारा से रिश्वत लेने वालों की जो सूची जारी की उसमें शीला का भी नाम है। उस सूची के मुताबिक शीला को भी बतौर सीएम सहारा ने एक करोड़ रुपये नकद दिए थे। कांग्रेस की ओर से उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला का नाम पार्टी ने जाने-अनजाने खुद ही इस मामले में उछाल दिया है.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

modiमोदी देश को कांग्रेस मुक्त बनाने के बाद, भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहते हैं-शाहनवाज हुसैन

मुंबई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के मामले में राहुल गांधी की निंदा करते हुए भाजपा ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष कालेधन के खिलाफ लड़ाई को केवल कमजोर करने के लिए निराधार एवं अनावश्यक बयानबाजी कर रहे हैं। भाजपा सांसद शाहनवाज हुसैन ने कहा, देश प्रधानमंत्री मोदी के कदमों के कारण कालेधन के खिलाफ अपनी लड़ाई में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने भारत को कांग्रेस मुक्त पहले की बना दिया है और अब वह देश को भ्रष्टाचार मुक्त भी बनाना चाहते हैं। हुसैन ने महान गायक मोहम्मद रफी के नाम पर उपनगर बांद्रा में एक चौक का उद्घाटन करने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, वह (गांधी) कालेधन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने के लिए निराधार एवं अनावश्यक बयानबाजी कर रहे हैं.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

manohar-parrikar_759सात हजार करोड़ से अधिक के रक्षा सौदों को, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दी मंजूरी

नई दिल्ली,  रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की अध्यक्षता में हुई रक्षा खरीद परिषद ने सात हजार करोड़ से भी ज्यादा के चार अहम रक्षा सौदों को अपनी मंजूरी दे दी है। इस बैठक में वायुसेना प्रमुख, थल सेना प्रमुख और सह नौसेना प्रमुख भी शामिल हुए। बैठक में सेना के लिए खरीदे जाने वाले सैन्य उपकरण और सामग्री का भी जायजा लिया गया। इस सामान में 1265 करोड़ की लागत से 1500 एनबीसी प्रोटेक्शन सिस्टम शामिल हैं। यह सिस्टम इन्फेंट्री कॉम्बैट व्हीकल्स की एटमी, रासायनिक और जैविक हथियारों से सुरक्षा करेंगे। पहले यह काम मैन्युअली होता था.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

pramod-1प्रमोद चौधरी सहित 17 विभूतियां , इत्तेहाद-ए-मिल्लत अवार्ड से हुयी सम्मानित

लखनऊ, लखनऊ के नागरिक सुरक्षा के चीफ वार्डेन प्रमोद चौधरी आज इत्तेहाद-ए-मिल्लत अवार्ड से सम्मानित किये गये। यह अवार्ड शुक्रवार को नेशनल इत्तेहाद-ए-मिल्लत कन्वेंशन की ओर से राजधानी के एक होटल में आयोजित समारोह में दिया गया। लखनऊ के नागरिक सुरक्षा के चीफ वार्डेन प्रमोद चौधरी, हाल ही मे, उ प्र सरकार दूवारा यश भारतीय सम्मान से भी नवाजे गये हैं। भारत सरकार के राष्ट्रपति पदक विजेता प्रमोद चौधरी की  सामाजिक कार्यों मे विशेष रूचि है। सिविल डिफेंस के सदस्यों  और अाफिसर्स ने चीफ वार्डेन प्रमोद चौधरी को सम्मानित किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। नेशनल इत्तेहाद-ए-मिल्लत कन्वेंशन की ओर से उल्लेखनीय सामाजिक कार्य करने वाली एवं यशभारती से सम्मानित कुल 17 विभूतियों को इत्तेहाद-ए-मिल्लत अवार्ड से सम्मानित किया गया.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

shank-goshबांग्ला कवि और साहित्यिक आलोचक शंख घोष को 2016 का 52वां ज्ञानपीठ पुरस्कार देने

नई दिल्ली,  आधुनिक बांग्ला कवि और साहित्यिक आलोचक शंख घोष को 2016 का 52वां ज्ञानपीठ पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। पुरस्कार के रूप में शंख घोष को वाग्देवी की प्रतिमा, 11 लाख रुपये और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। हिंदी साहित्य के प्रसिद्ध लेखक, विद्वान और समालोचक डॉ. नामवर सिंह की अध्यक्षता में ज्ञानपीठ चयन बोर्ड ने बांग्ला कवि को यह पुरस्कार देने का फैसला किया गया है।इससे पहले 1996 में बांग्ला लेखिका महाश्वेता देवी को ज्ञानपीठ पुरस्कार प्रदान किया गया था.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

passportपासपोर्ट बनवाना हुआ आसान, सरकार ने बदल दिए हैं ये नियम

नई दिल्ली,  भारत में साधु और संन्यासी अब अपने पासपोर्ट में अपने जैविक मां-बाप की जगह आध्यात्मिक गुरुओं का नाम लिख सकते हैं। दरअसल केंद्र सरकार ने नए पासपोर्ट नियमों की घोषणा किया है, जिसके अनुसार, अब पासपोर्ट के लिए जन्मतिथि के प्रमाण के तौर पर बर्थ सर्टिफिकेट की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया गया है। विदेश मंत्रालय द्वारा यह नियम बनाया गया था कि 26 जनवरी 1989 के बाद जन्मे लोगों को बर्थ सर्टिफिकेट जमा करवाना जरूरी था, लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

nayeduवेंकैया नायडू ने कहा कि भविष्य मे ब्याज दरें होंगी कम

हैदराबाद,  नोटबंदी के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए केंद्रीय शहरी आवास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री का ध्यान गरीबों की मदद करने पर है। उन्होंने भविष्य में कम ब्याज दर की व्यवस्था का भी संकेत दिया। सूचना और प्रसारण मंत्रालय का भी कामकाज देख रहे नायडू ने कहा, प्रधानमंत्री गरीबों की मदद को लेकर बहुत चिंतित हैं और इसलिए ब्याज दरें भी कम होंगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, आवास और कृषि प्राथमिकता में रहेंगे। नोटबंदी के संदर्भ में उन्होंने कहा, यह गरीब-हितैषी और किसान-हितैषी कदम है जिसका उद्देश्य देश के गरीब से गरीब तबके का उत्थान करना है और भ्रष्टाचार समाप्त करने के साथ लोगों का जीवन सहज हो जाएगा.अागे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com