”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (26.01.2017)

news buletan 85लखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की तरफ से सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की  हार्दिक शुभाकामनाएं , रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (26.01.2017)

modi1प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 68वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई दी

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 68वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज देशवासियों को बधाई एवं शुभाकामनाएं दी । प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं । ’’ गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि अबु धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान थे। परेड में यूएई के सैनिकों की एक टुकड़ी ने अपने देश के ध्वज के साथ हिस्सा लिया जिसमें उसका संगीत बैंड शामिल था । यूएई के दस्ते में 149 जवान शामिल थे जिसमें 35 संगीतकार हैं। समारोह में .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

mayawatiमुख्तार अंसारी परिवार और सभाजीत यादव, बसपा मे हुये शामिल, मिला टिकट

लखनऊ: मुख्तार अंसारी परिवार और पूर्व जज सभाजीत यादव, बीएसपी में शामिल हो गये हैं.बसपा प्रमुख मायावती ने कौमी एकता दल के नेता मुख्तार  को मऊ सदर, सिगबतुल्लाह को मुहम्मदाबाद और बेटे अब्बास अंसारी को घोसी से टिकट दिया है। बसपा प्रमुख मायावती ने अंसारी बंधुओंऔर पूर्व जज सभाजीत यादव को प्रेस कोंफ्रेंस कर  बीएसपी ज्वाइन कराने की घोषणा की. सपा से टिकट कटने के बाद से ही उनके बीएसपी में जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. मुख्तार अंसारी पर हत्या और अवैध वसूली समेत कई आरोप हैं. उन पर बीजेपी नेता कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप है, जिसका केस दिल्ली की अदालत में चल रहा है.शामिल होने के दौरान अफजाल अंसारी ने बताया कि.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

Samajwadi-Party 1समाजवादी पार्टी की एक और लिस्ट- बीकेटी,उतरौला, चिल्लूपार आदि से उम्मीदवार घोषित

लखनऊ, यूपी चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने 12 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी. सूची में लखनऊ की बीकेटी, बस्ती सदर, उतरोला आदि सीटों  के नाम शामिल हैं. पार्टी ने पहले ही 298 उम्‍मीदवारों से अधिक  की सूची जारी की थी . हालांकि अहम यह है कि मुलायम सिंह यादव के खास शिव कुमार गुफ्ता को भी  अखिलेश की सूची में स्थान मिला हैं. देखें… समाजवादी पार्टी के 12 उम्‍मीदवारों की पूरी लिस्‍ट.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

 shivpalशिवपाल यादव ने दिया चुनाव को लेकर बड़ा बयान

इटावा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव – 2017 के लिए सीएम अखिलेश यादव मैदान में उतर चुके हैं। कांग्रेस के साथ गठबंधन कर अखिलेश ने ज़ोर-शोर से दोबारा सरकार बनाने का प्रयास शुरू कर दिया है। ज़ाहिर है कि, अखिलेश द्वारा उठाए गए क़दमों से चाचा शिवपाल यादव को धक्का लगा है। केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है, वैसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. इटावा में समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने आज गणतंत्र दिवस के मौके पर बोलते हुए कहा कि.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

Republic-Day-parade-1गणतंत्र दिवस पर ‘राजपथ बना शक्तिपथ’, सांस्कृतिक विविधता का शानदार प्रदर्शन

नयी दिल्ली,  देश के 68वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विजय चौक से ऐतिहासिक लालकिले तक देश की आन.बान.शान का शानदार नजारा देखा गया जिसमें प्राचीन काल से चली आ रही भारत की अनूठी एकता में पिरोई विविधताओं वाली विरासत, आधुनिक युग की विभिन्न क्षेत्रों की उसकी उपलब्धियां और देश की सुरक्षा की गारंटी देने वाली फौज की क्षमता का भव्य प्रदर्शन हुआ। गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि अबु धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान थे। परेड में यूएई के सैनिकों की एक टुकड़ी ने अपने देश के ध्वज के साथ हिस्सा लिया जिसमें उसका संगीत बैंड शामिल था । यूएई के दस्ते में 149 जवान शामिल थे जिसमें 35 संगीतकार हैं। सलामी मंच पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

Assam-ki-jhankiराजपथ पर सांस्कृतिक विविधता, समृद्धि को पेश करती राज्यों, मंत्रालयों की झांकियां

नयी दिल्ली,  देश के 68वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राजपथ पर दुनिया में सबसे अधिक विभिन्नता वाले देश भारत को एक सिरे में पिरोने वाली सांस्कृतिक विविधता और समृद्धि का शानदार नजारा देखने को मिला जहां 17 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों, छह मंत्रालयों की झांकियां प्रस्तुत की गई और स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया । इसके अलावा राजपथ पर बिरला बालिका विद्यालय की छात्राओं के माचि’ग दस्ते ने हिस्सा लिया जिसमें 52 छात्राएं शामिल थीं ।राजपथ पर कार्यक्रम के दौरान हल्की बूंदाबादी ने जहां मौसम को खुशनुमा बना दिया तो वहीं माहौल में थोड़ी ठंड में भी इजाफा हुआ। देश की सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करती झांकियों में ओडिशा की सांस्कृतिक.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

burj khalifaगणतंत्र दिवस पर तिरंगे प्रकाश में आज जगमगाएगी दुनिया की सबसे उंची इमारत

दुबई, गणतंत्र दिवस के अवसर पर दुनिया की सबसे उंची इमारत बुर्ज खलीफा का अपना ही अंदाज होगा और यह तिरंगे के रंगों – केसरिया, सफेद और हरे – की रोशनी से आज रात जगमगाएगी। बुर्ज खलीफा के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट ने अंग्रेजी और अरबी भाषा में अपने ट्विट में बताया, ‘‘आज रात हम बुर्ज खलीफा पर भारत के राष्ट्रीय ध्वज के शानदार एलईडी प्रकाश से भारत का 68वां गणतंत्र दिवस मनाएंगे। दुबई में स्थित बुर्ज खलीफा 823 मीटर उंची है और इसका नामकरण अबु धाबी के शासक.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

burj khalifaगूगल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर डूडल में विशेष स्टेडियम दिखाया

नयी दिल्ली,  दिग्गज कंपनी गूगल ने भारत के 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर एक खास डूडल बनाया है। इस डूडल में एक स्टेडियम जो दर्शकों से भरा हुआ है और इसमें चारों तरफ तिरंगे लगे हुए हैं। डूडल में स्टेडियम के आधे हिस्से को दिखाया गया है जिसके दोनों किनारों पर लोग बैठे हुए हैं। वहीं भगवे रंग में रंगे बैंड को अद्धवृताकार ट्रैक के भीतरी परिधि से गुजरता हुआ दिखाया गया है। ट्रैक की भीतरी परिधि तिरंगे से सजी हुई है। गहरे हरे रंगे से डूडल में गूगल लिखा.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

corruption-9देखिये, भ्रष्टाचार के मामले में 176 देशों की सूची में भारत किस स्थान पर ?

नई दिल्ली,  बर्लिन की भ्रष्टाचार आकलन एवं निगरानी संस्था ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल (टीआई) ने भ्रष्टाचार के मामले में दुनिया के कुल 176 देशों की सूची जारी की है। टीआई की सीपीआई-2016 की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड और डेनमार्क को सबसे कम भ्रष्टाचार वाला देश बताया गया है। सर्वेक्षण में इन देशों को 90 अंक मिले हैं, जबकि सोमालिया को सबसे भ्रष्ट देश बताया गया है और उसे केवल 10 अंक मिले हैं। भ्रष्टाचार आकलन एवं निगरानी संस्था ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल (टीआई) ने  ने भारत को 79वें स्थान पर रखा है। करप्शन परसेप्शन इंडेक्स-2016 में भारत और चीन को भ्रष्टाचार के मामले में एक साथ 79वें स्थान.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

bomb-blastगणतंत्र दिवस के दिन दहला असम, 6 जगहों पर एक के बाद एक किए कई धमाके

गुवाहाटी,  कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस मना रहे असम में आज उल्फा के वार्ता विरोधी धड़े द्वारा किए गए सिलसिलेवार धमाकों से उपरी असम दहल उठा।
पुलिस ने बताया कि धमाका चराईदेव, शिवसागर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिले में हुआ। हालांकि हमले में किसी के हताहत होने या किसी संपत्ति के क्षतिग्रस्त होने की कोई रिपेार्ट नहीं है। पुलिस ने बताया कि आईडी कम तीव्रता वाले थे और धमाके आतंकी समूह ने केवल अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए किए । डिब्रूगढ़ में विस्फोट चौकीढींगी परेड ग्राउंड से 500 मीटर दूर हुआ जहां एक आधिकारिक समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा था। उन्होंने बताया कि.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

virat kolhiटीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने होटल में झंडा फहराया

कानपुर,  टीम इंडिया और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ यूपीसीए के सदस्यों ने आज होटल में झंडा फहराकर गणतंत्र दिवस मनाया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने झंडा फहराया और राष्ट्रगान भी गाया। यूपीसीए के निदेशक एस के अग्रवाल ने बताया कि आज सुबह होटल प्रबंधन ने होटल की दसवीं मंजिल पर स्विमिंग पूल के किनारे ध्वजारोहण का इंतजाम किया था। सुबह दस बजे कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी यूपीसीए के अधिकारियों के साथ दसवीं मंजिल पर पहुंचे। कोहली ने झंडे की डोरी खींचकर झंडा फहराया और सभी ने राष्ट्रगान गाया। उसके बाद.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें……………..

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com