Breaking News

पंजाब और लखनऊ ने ऑलराउंडर्स पर खर्ची मोटी रकम

बेंगलुरु, 2014 सीजन के उप विजेता पंजाब किंग्स और नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2022 आईपीएल की मेगा नीलामी में ऑलराउंडर्स पर मोटी रकम खर्च की है। नीलामी के पहले दिन शनिवार को क्रमश: नौ करोड़ और 3.80 करोड़ रुपए में भारतीय अनकैप्ड ऑलराउंडर्स शाहरुख खान और हरप्रीत बराड़ को खरीदने के बाद पंजाब किंग्स ने रविवार को तीन ऑलराउंडर्स को खरीदा, जिन पर उसने 19.50 करोड़ रुपए खर्च किए।

पंजाब ने आज सबसे महंगी 11.50 करोड़ रुपए की बोली लगा कर इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर ओडिन स्मिथ, जो वर्तमान में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, को छह करोड़ रुपए में खरीदा। पंजाब किंग्स ने अंत में आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले राज बावा को दो करोड़ रुपए खर्च कर टीम में जोड़ा।

पंजाब किंग्स अब तक 18 खिलाड़ी खरीद चुका है, जिसमें सात ऑलराउंडर हैं। अब उसके पास पर्स में 5.90 करोड़ रुपए की राशि शेष बची है।

वहीं लखनऊ की बात करें तो उसने भी नीलामी के पहले दिन अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर सहित तीन ऑलराउंडर्स को खरीदा। दो अन्य ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा हैं। लखनऊ ने होल्डर को जहां 8.75 करोड़, वहीं क्रुणाल को 8.25 और हुड्डा को 5.75 करोड़ रुपए में खरीदा। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस टीम में पहले से ही मौजूद हैं, जिन्हें लखनऊ ने नीलामी से पहले ही 9.20 करोड़ रुपए में खरीदा था। कुल मिला कर लखनऊ ने ऑलराउंडर्स पर 31.95 करोड़ रुपए खर्च किए हैं, जबकि पंजाब ने इस बार चार करोड़ रुपए में रिटेन किए गए अर्शदीप सिंह को मिला कर आलराउंडर्स के लिए कुल 35.05 करोड़ रुपए की राशि खर्ची है।