Breaking News

पाक से फाइनल किसी सामान्य मैच की तरह- विराट कोहली

बर्मिंघम, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ नौ विकेट से बड़ी विजय को संपूर्ण जीत करार देते हुए कहा कि उनकी टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 18 जून को होने वाले फाइनल को सामान्य मैच की तरह ही ले रही है। भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश के 265 रन के लक्ष्य को रोहित शर्मा और कोहली की शानदार पारियों से लगभग दस ओवर शेष रहते हुए एक विकेट गंवाकर हासिल कर दिया। फाइनल में उसे पाकिस्तान से भिड़ना है जिसे उसने लीग मैच में 124 रन से हराया था।

इस मैच को लेकर अभी से हाइप बन गयी है लेकिन कोहली ने साफ किया कि टीम पर इसका कोई दबाव नहीं है। भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा, हम इसे किसी अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं। मैं जानता हूं कि इसे उबाउ बयान माना जाएगा लेकिन हमारी यही सोच है। भारतीय मध्यक्रम को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन कोहली के लिये यह चिंता का विषय नहीं है। उन्होंने कहा, मध्यक्रम को बहुत अधिक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने से कभी चिंतित नहीं रहा।

प्रत्येक बल्लेबाज अभ्यास के दौरान अच्छी तरह से गेंद को हिट कर रहा है। बांग्लादेश पर जीत के बारे में उन्होंने कहा, यह संपूर्ण खेल का शानदार उदाहरण है। हमें इस तरह के मैच की जरूरत थी। हमने नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं की थी लेकिन इससे हमारे शीर्ष क्रम की मजबूती का पता चलता है। बांग्लादेश एक समय 300 रन बनाने की स्थिति में दिख रहा था लेकिन ऐसे समय में कामचलाऊ स्पिनर केदार जाधव ने दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत को वापसी दिलायी।

कोहली ने कहा, वह  सरप्राइज पैकेज नहीं है। वह काफी चालाक क्रिकेटर है। वह जानता है कि गेंद को कहां पिच कराना है और पिच से किस तरह की मदद मिल रही है। उनका स्कोर 300 रन तक पहुंच सकता था। कोहली ने नाबाद 96 रन बनाये। शुरू में संभलकर खेलने वाले भारतीय कप्तान ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा, मैं क्रीज पर अच्छी तरह से पांव जमाना चाहता था और इसलिये मैंने 10-15 गेंदें संभलकर खेली। पिछली बार हमने एक विकेट गंवा दिया था और इसलिये मैं परिस्थितियों से सामंजस्य बिठा रहा था। मुझे इस तरह की चुनौतियां पसंद है। जब आप शार्ट पिच गेंदों पर शाट लगाते हो तो आप जानते हो कि आप अच्छा खेल रहे हो।

बांग्लादेश के कप्तान मशरेफी मुर्तजा ने कहा कि उनकी टीम ने लगभग 50 रन कम बनाये। मुर्तजा ने कहा, हम 300 यहां तक कि 320 रन बना सकते थे लेकिन हमारे बल्लेबाजों के आउट होने से हमें झटका लगा। अगली बार हम दमदार वापसी करेंगे। हमें सीख लेने की जरूरत है। कौशल की दृष्टि से हम अच्छे हैं लेकिन मानसिक रूप से हमें मजबूत बनने की जरूरत है। रोहित को उनकी नाबाद 123 रन की पारी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने इसे शानदार पारी बताया।

रोहित ने कहा, यह बेहतरीन पारी है विशेषकर तब जबकि इससे जीत दर्ज करने में मदद मिली। पिछले दो मैचों में भी मैंने बड़ी पारियां खेलने की कोशिश की थी। इसके लिये प्रतिबद्ध था। विकेट भी अच्छा था। मैं खुद से यही कह रहा था कि जितना संभव हो बल्लेबाजी करते रहो। कोहली को देखकर लग रहा था कि जैसे वह कल से बल्लेबाजी कर रहा है। एक कप्तान के रूप में वह लाजवाब है। उन्होंने कहा, हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। अब आखिरी बाधा रह गयी है। पाकिस्तान के खिलाफ यह बड़ा मैच होगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com