Breaking News

पीएमकेयर्स फंड से बाढ़ पीडितों की मदद करे सरकार : मल्लिकार्जुन खरगे

नयी दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को कहा कि बाढ़ के कारण बिहार के कई इलाकों में तबाही मची है और लाखों लोग अपने घरों से बेदखल हो गये हैं इसलिए मोदी सरकार को वहां के बाढ़ पीडितों की पीएमकेयर्स फंड से मदद करनी चाहिए।

मल्लिकार्जुन खरगे ने आज ‘एक्स’ पर कहा “बिहार में बाढ़ का मंज़र भयंकर होता जा रहा है। वहां 17 ज़िलों में क़रीब 15 लाख़ लोग बाढ़ग्रस्त हैं और पिछले कुछ दिनों में कई लोगों की मृत्यु का समाचार बेहद पीड़ादायक है। पुल टूटे हैं और ख़ासकर उत्तरी बिहार में आपदा के चलते नागरिकों के घर उजड़े हैं।”

उन्होंने कहा,“केंद्र और राज्य सरकार से हमारी माँग है कि राहत और बचाव कार्यों में तेज़ी लाई जाए, ताकि पीड़ितों को त्वरित मदद मिल सके। विषम परिस्थितियों में वायुसेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें जो मदद कर रही है, उनका हम तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। पर अभी भी राज्य सरकार की एजेंसियों द्वारा हर संभव मदद की बेहद ज़रुरत है।”

श्री गांधी ने कहा,“केंद्र सरकार को पीएमकेयर्स से हर बाढ़ पीड़ित को पर्याप्‍त मुआवज़ा देना चाहिए और राज्य सरकार की सहायता करनी चाहिए। जिन किसानों की फ़सल बर्बाद हुई है, उन्हें भी मुआवज़ा मिलना चाहिए। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपेक्षा है कि वो पीड़ितों की सेवा के लिए तत्पर रहें।”