Breaking News

पीएम मोदी के दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 20 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का लोकार्पण करेंगे।
पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर हवाई अड्डे, मुख्य परिनिर्वाण मंदिर और बरवां फार्म हाउस में आयोजित होने वाली जनसभा को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। इन तीनों स्थलों के कार्यक्रमों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग छह सेफ हाउस बना रहा है।

20 अक्तूबर को कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे समेत 25 डेलीगेट्स व 100 बौद्ध अनुयायी भी पहुंच रहे हैं।

सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया ने बताया कि प्रधानमंत्री के लिए पहला सेफ हाउस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नवनिर्मित टर्मिनल बिल्डिंग के वीवीआईपी कक्ष में, दूसरा कसया सीएचसी, तीसरा कुशीनगर मंदिर परिक्षेत्र, चौथा जनसभा स्थल बरवां फार्म और पांचवां जिला अस्पताल में बनाया जा रहा है, जबकि छठां सीएचसी सपहां में प्रस्तावित है।

उन्होने बताया कि फ्लीट में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के साथ एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम व 108 नंबर एंबुलेंस तीनों स्थलों पर रहेंगी। एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम व 108 नंबर के कुल 18 वाहन लगाए जाएंगे। जो कार्यक्रम स्थलों के एक किमी के दायरे में मौजूद रहेंगी। सीएमओ ने बताया कि जनसभा स्थल, कुशीनगर व हवाई अड्डे पर फ्लीट के साथ मानक के मुताबिक पीएम के ब्लड ग्रुप का उतना यूनिट खून भी रहेगा।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन और पुलिस अलर्ट है। जिले की सीमाओं पर नजर रखी जा रही है। शहर के अंदरूनी व बाहरी इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही प्रधानमंत्री के आगमन का विस्तृत कार्यक्रम जारी हो जाएगा। इसी के साथ प्रोटोकाल के तहत तैयारियां प्रारंभ कर दी जाएंगी। जिला प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री के साथ उनके अधिकारियों व सुरक्षा दल में शामिल अमले की सभी व्यवस्थाएं भी की जा रही हैं। प्रधानमंत्री के आने से पहले पीएमओ और सुरक्षा दल यहां आ जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com