Breaking News

पीएम मोदी तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थान राष्ट्र को करेंगे समर्पित

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नौवीं विश्व आयुर्वेद कांग्रेस (डब्ल्यूएसी) गोवा की राजधानी पणजी में तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थान राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को यहां घोषणा करते हुए बताया कि तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थान गोवा में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए), गाजियाबाद में राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान (एनआईयूएम) और दिल्ली में राष्ट्रीय होम्योपैथी संस्थान (एनआईएच) को 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री राष्ट्र को समर्पित करेंगें। उन्होंने कहा कि ये संस्थान अनुसंधान के साथ अंतरराष्ट्रीय सहयोग को और मजबूत करेंगे और बड़ी आबादी के लिए सस्ती तथा गुणवत्तायुक्त आयुष सेवायें प्रदान करेंगे। इस अवसर पर आयुष राज्य मंत्री डॉ. मुंजपरा महेंद्रभाई, आयुष मंत्रालय के सचिव पद्मश्री वैद्य राजेश कोटेचा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

आयुष मंत्री ने कहा कि इन तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थानों की स्थापना से आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी में यूजी-पीजी और डॉक्टरेट करने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए 400 अतिरिक्त सीटें सृजित होंगी।

श्री सोनोवाल ने बताया कि नौ वीं विश्व आयुर्वेद कांग्रेस (डब्ल्यूएसी) गोवा की राजधानी पणजी में वैश्विक स्तर पर 8-11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इसमें आयुष प्रणाली में निहित वैज्ञानिकता, प्रभावकारिता और क्षमता को विश्व के सामने रखा जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com