Breaking News

पीएम मोदी ने दिया क्रिसमस का तोहफा….

नोएडा , क्रिसमस के मौके पर दिल्ली-नोएडा के लोगों को सोमवार को बड़ा तोहफ़ा दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मजेंटा लाइन का उद्घाटन किया और उसकी पहली सवारी की. पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्‍यनाथ, राज्‍यपाल रामनाइक भी मौजूद थे. मजेंटा लाइन के पहले चरण में नोएडा के बोटैनिकल गार्डन से साउथ दिल्ली के कालकाजी तक मेट्रो दौड़ेगी.

दिल्‍ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के 12.64 किलोमीटर के इस हिस्से में कुल नौ स्टेशन – बोटैनिकल गार्डन, ओखला बर्ड सैंक्चुअरी, कालिंदी कुंज, जसोला विहार शाहीन बाग, ओखला विहार, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, सुखदेव विहार, ओखला एनएसआईसी तथा कालका मंदिर – होंगे.

अब तक किसी भी यात्री को बोटैनिकल गार्डन से कालकाजी आने के लिए पहले ट्रेन पकड़कर 10 स्टेशन पार करते हुए लगभग 29 मिनट की यात्रा के बाद मंडी हाउस पहुंचना पड़ता था, और फिर मेट्रो बदलकर लगभग 28 मिनट की यात्रा में 10 और स्टेशन पार करने पड़ते थे… इस पूरी यात्रा में 47 मिनट मेट्रो में गुज़ारने और 5 मिनट मेट्रो बदलने में लगाने की वजह से कुल 52 मिनट खर्च होते थे, और अब यह 52 मिनट का सफर सिर्फ 19 मिनट का रह जाएगा, जिससे यात्री का कम से कम आधा घंटा बचेगा.

दिल्ली मेट्रो की मजेन्टा लाइन के इस हिस्से से विद्यार्थी खासतौर से लाभान्वित होंगे, क्योंकि इसी लाइन पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया तथा एमिटी यूनिवर्सिटी आती हैं.नोएडा से फरीदाबाद की यात्रा करने वाले यात्री भी कालकाजी मंदिर पर ट्रेन बदल सकेंगे, और सीधे फरीदाबाद जा सकेंगे, जिससे उनका भी काफी समय बचेगा.