Breaking News

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डब्ल्युसीएल लीग में दिखायेंगे अपना जलवा

नयी दिल्ली, तीन जुलाई से शुरु होने जा रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (डब्ल्युसीएल) लीग में इंडिया चैंपियनयंस अपने समय के सिक्सर किंग युवराज सिंह की कप्तानी में सुरेश रैना जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एक बार फिर दिखायेंगे अपना जलवा।

आज यहां आयोजित समारोह में 2007 टी-20 विश्वकप और 2011 एकदिवसीय विश्वकप विजेता टीम के खिलाड़ी सुरेश रैना, आरपी सिंह और राहुल शर्मा ने इंडिया चैंपियनयंस टीम की जर्सी का अनावरण किया। इस अवसर पर इंडिया चैंपियनयंस के टीम मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा भी उपस्थित थे। इस अवसर पर फिटनेस को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवालों के जवाब में सुरेश रैना ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी अभ्यास कर रहे। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाने वाले पूर्व खिलाड़ी एक बार फिर इस लीग के जरिए अपनी फिटनेस के साथ क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को रोमांचित करेंगे।

उन्होंने कहा कि एक बार फिर से महान खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेलना प्रेरणादायक है। इस लीग के ब्रिटेन में आयोजित किए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि हमने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है और वहां पर हमारी कई पुरानी यादें जुड़ी हुई है। हम इस लीग के शुरू होने का इंतजार बेसब्री के साथ कर रहे हैं और हमारा उद्देश्य शानदार प्रदर्शन करना होगा जिससे की भारतीय क्रिकेट के चैंपियन और राजदूत के रूप में हमारी स्थिति और पुख्ता हो।

इंग्लैंड में होने वाली इस लीग में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मैच तीन जुलाई को एजबेस्टन में खेला जायेगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी)से मान्यता प्राप्त वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स क्रिकेट लीग के जरिए दिग्गज क्रिकेटरों को एक नया मंच मिलेगा। इंडिया चैंपियंस टीम में सुरेश रैना, आरपी सिंह के अलावा युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

लीग के मैच का कार्यकम इस प्रकार है:-

तीन जुलाई- इंग्लैंड बनाम भारत, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

चार जुलाई- दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज

पांच जुलाई- ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, इंडिया बनाम वेस्टइंडीज

छह जुलाई- इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम पाकिस्तान

सात जुलाई- दक्षिण अफ्रीका बनाम, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

आठ जुलाई- भारत बना ऑस्ट्रेलिया

नौ जुलाई- वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान

दस जुलाई वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

12 जुलाई- टीम 2 बनाम टीम 3, टीम 1 बनाम टीम 4

13 जुलाई- फाइनल मुकाबला

टीम इस प्रकार है:- युवराज सिंह (कप्तान), हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, यूसुफ पठान, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी।