Breaking News

पेरिस में इस्लामिक स्टेट का हमला-153 मरे

फ्रांस की राजधानी पेरिस में सीरियल आतंकवादी धमाकों और गोलीबारी में कम से कम 153 लोगों की जान चली गई है। 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इन हमलों के लिए इस्लामिक स्टेट ने जिम्मेदारी ली है। जिहादियों ने ट्विटर पर हमले की तत्काल सराहना की और इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों के खिलाफ फ्रांस के सैन्य अभियानों की आलोचना की। कंसर्ट हॉल में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने हमलावरों को ‘अल्लाहू अकबर’ कहते सुना।
आतंकी हमलों में सबसे भयावह जनसंहार एक कंसर्ट हॉल में हुआ, जहां एक अमेरिकी रॉक बैंड को प्रस्तुति देनी थी। कई लोगों को यहां बंदी बना लिया गया। इसके बाद हमलावरों ने विस्फोटक वाली अपनी बेल्टों से वहां विस्फोट कर दिया। इमारत पर धावा बोलने वाली पुलिस को इसके अंदर बेहद भयावह खूनी मंजर दिखाई दिया। हमले समाप्त होने के बाद आठ हमलावर मारे गए। इनमें से सात की मौत आत्मघाती विस्फोटों में हुई और एक हमलावर संगीत परिसर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारा गया । संभावना है कि कुछ हमलावर फरार हो गए होंगे। अधिकारी आतंकवादियों के साथियों की तलाश कर रहे हैं। राष्ट्रीय स्टेडियम और लोकप्रिय मनोरंजक स्थलों समेत छह स्थलों पर हुए हमलों में कम से कम 153 लोग मारे गए हैं।
पेरिस में दहशत का माहौल, स्कूल, मार्केट, म्यूजियम सब बंद है। हमलावरों का मुकाबला करने के लिए लगभग 1500 सैनिक तैनात है। हमले में अभी तक किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर- 0140507070, 0033140507070 है। दूसरे विश्वयुद्ध के बाद से फ्रांस में हुई यह अब तक की सबसे घातक हिंसात्मक घटना है। राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने संकल्प लिया कि फ्रांस आतंकवाद के खिलाफ दृढ़ता के साथ खड़ा रहेगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com