Breaking News

प्रधानमंत्री ने हॉकी और बैंडमिंटन खिलाड़ियों को बधाई दी

नयी दिल्ली,  एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम और डेनमार्क ओपन में किदाम्बी श्रीकांत की जीत पर उन्हें बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में फीफा आयोजन के बाद फुटबॉल के भविष्य को उज्ज्वल बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा कि खेल के क्षेत्र में पिछले दिनों अच्छी खबरें आई हैं। अलग-अलग खेल में हमारे खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है। हॉकी में भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर एशिया कप हॉकी का खिताब जीता है।

हमारे खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसी के बल पर भारत दस साल बाद एशिया कप चैम्पियन बना है। इससे पहले भारत 2003 और 2007 में एशिया कप चैम्पियन बना था। मोदी ने कहा, पूरी टीम और स्पोर्ट स्टाफ को मेरी तरफ से, देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। डेनमार्क ओपन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, बैडमिंटन स्टार किदाम्बी श्रीकांत ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क ओपन का खिताब जीतकर हर भारतीय को गौरव से भर दिया है।

उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया ओपन और ऑस्ट्रेलिया ओपन के बाद यह उनका तीसरा सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब है। मैं, हमारे युवा साथी को उनकी इस उपलब्धि के लिए और भारत के गौरव को बढ़ाने के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूँ। प्रधानमंत्री ने फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप और उसमें भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन तथा एक मैच का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि इसी महीने फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ। विश्वभर की टीमें भारत आयीं और सभी ने फुटबॉल के मैदान पर अपना कौशल दिखाया।

उन्होंने कहा, मुझे भी एक मैच में जाने का मौका मिला। खिलाड़ियों, दर्शकों सभी में भारी उत्साह था। उन्होंने कहा, भले ही, भारत खिताब नहीं जीत पाया लेकिन भारत के युवा खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीत लिया। भारत समेत पूरे विश्व ने खेल के इस महोत्सव का लुफ्फ उठाया। यह पूरा टूर्नामेंट फुटबॉल प्रेमियों के लिए रोचक और मनोरंजक रहा। देश में फुटबॉल का भविष्य बहुत उज्ज्वल है, इसके संकेत नजर आने लगे हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com