Breaking News

प्रशासनिक अधिकारियों की सेवा शर्तों में, केंद्र सरकार ने किया सुधार – जितेंद्र सिंह

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पिछले दो तीन साल के दौरान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की सेवा शर्तों में सरकार ने सुधार किया है।

 सातवें वेतन आयोग में बदलाव को मिली मंजूरी, कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा फायदा
जितेंद्र सिंह ने उत्तराखंड के मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी से पहले चरण का प्रशिक्षण पूरा कर चुके भारतीय प्रशासनिक सेवा ;आईएएस के 2016 बैच के अधिकारियों को सम्मानित करते हुए कहा कि सरकार ने सरकारी कार्यालयों में काम करने के माहौल को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की सेवा और शर्तों को ज्यादा अनुकूल बनाया है।

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम 

उन्होंने कहा कि इससे कर्मचारियों को अपनी क्षमता का ज्यादा इस्तेमाल करने का अवसर मिला है और सरकारी कार्यालयों में कामकाज के माहौल में सुधार हुआ है। सरकार ने अधिकारियों की स्थानांतरण नीति में सुधार किया है और उनके लिए समय सीमा तय की है।

राष्ट्रपति ने 35 नर्सों को, राष्ट्रीय फ्लोरेंस नाइटिंगेल पुरस्कार से किया सम्मानित

लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में पहले चरण में 16 सप्ताह का प्रशिक्षण पूरा कर चुके आईएएस अधिकारियों को अब उन्हें आवंटित राज्यों में 54 सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा और उसके बाद उन्हें फिर अकादमी में आठ सप्ताह के दूसरे चरण का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

बदल जाएंगे विधानसभा चुनावों के परिणाम, कोर्ट ने अपने कब्जे में ली ईवीएम, कार्रवाई शुरू