Breaking News

फिटनेस को लेकर इंजमाम से मतभेद नहीं- मिकी आर्थर

कार्डिफ, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने  कहा कि खिलाड़ियों की फिटनेस के पैमाने को लेकर उनके और मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के बीच में कोई मतभेद नहीं है। यहां खेली जा रही चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को फिटनेस टेस्ट में असफल हो जाने के कारण स्वेदश वापस बुला लिया था।

अकमल को फिटनेस के कारण ही वेस्टइंड़ीज दौरे पर टीम में जगह नहीं मिली थी। लेकिन चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले इंजमाम के मार्गदर्शन में कराए गए टेस्ट में फिट साबित हुए थे और चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम में जगह बनाने में सफल हुए थे। लेकिन आर्थर के मार्गदर्शन में इंग्लैंड पहुंचने के बाद हुए फिटनेस टेस्ट में वह असफल रहे थे जिसके कारण उन्हें वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा था।

क्रिकइंफो ने आर्थर के हवाले से लिखा है, इंजी  और मैं एक ही रास्ते पर हैं। उस टेस्ट को लेकर मैं आश्वस्त हूं कि क्या हुआ होगा। हम हमेशा टीम में मौजूद खिलाड़ियों का टेस्ट लेते हैं इसलिए यहां जो भी खिलाड़ी हैं वह फिट हैं। इंजी ने हमेशा वही किया है जो हम चाहते हैं इसलिए विवाद की कोई बात नहीं है। हम एक ही रास्ते पर हैं।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में आर्थर ने कहा, मैं उमर अकमल से काफी निराश हूं क्योंकि इसी कारण वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। मैंने सोचा था कि उस महीने में उन्होंने सुधार किया होगा। उन्होंने कहा, उन्हें बस मेहनत करनी हैं। सभी खिलाड़ी जानते हैं कि पैमाने क्या हैं और उन्हें इस पर खरा उतरने की जरूरत है क्योंकि हम इसी तरह की संस्कृति बनाना चाहते हैं। यह एक रात में नहीं होता। पैमाने हर दिन बढ़ने चाहिए। अकमल को टीम में से हटाए जाने के बाद इंजमाम ने कहा था, हमने फिटनेस को लेकर कुछ पैमाने बनाए हैं जो मुश्किल नहीं हैं। अगर खिलाड़ी उस पर भी खरा नहीं उतरते तो जो भी खिलाड़ी हो हम उसे नहीं चुनेंगे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com