Breaking News

फेसबुक पर लड़की से दोस्ती कर लगाया लाखों का चूना

facebook_101615075548लखनऊ पुलिस ने फेसबुक पर लड़कियों से दोस्ती करके ठगी करने वाले एक विदेशी गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के एक नाइजीरियाई युवक को एक लड़की से 3.5 लाख रुपये की ठगी करने पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए युवक ने खुद को इंग्लैंड निवासी बताकर बाराबंकी की युवती से दोस्ती की और उसको महंगे गिफ्ट भेजने के लिए कस्टम ड्यूटी के नाम पर 3.5 लाख रुपये का चूना लगा दिया. इसके बाद पीड़ित युवती ने हजरतगंज थाने में उसके खिलाफ केस दर्ज कराया था. 

पुलिस की गिरफ्त में आए इस नाइजीरियन युवक का नाम ओगोहो है. इसे साइबर सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है. उस पर आरोप है कि इसने हैमेन फ्रेंड नाम से फेसबुक पर फेक आईडी बनाई. उस पर एक अंग्रेज शख्स की प्रोफाइल फोटो लगाकर इंडिया में लड़कियों से दोस्ती करनी शुरू कर दी.

आरोपी ने इन लड़कियों को अपने आपको इंग्लैंड की एक नामचीन कंपनी का अधिकारी बताकर पहले शादी का झांसा दिया, फिर बाद में विदेशी महंगे गिफ्ट भेजने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी कर डाली. उसका शिकार हुई लखनऊ की एक युवती की शिकायत के बाद साइबर सेल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पीड़िता ने बताया कि फेसबुक पर बातचीत के दौरान उसे उस युवक पर शक हुआ, तो उसने उसे मिलने के लिए लखनऊ बुलाया. उससे मिलने पहुंचे इस नाइजीरियाई युवक को उसने जब देखा तो उसके होश उड़ गए. अब उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का एहसास हो चुका था.

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित लड़की ने इस बात की शिकायत थाने में दर्ज कराई. इसके बाद साइबर सेल की टीम ने लड़की से विदेशी को दुबारा मिलने के लिए बुलवाया. वह युवक जैसे ही वहां पहुंचा पुलिस टीम ने उसे धर दबोचा. इस गिरोह के बारे में पता करके अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com