Breaking News

बंद हो चुके पेपर मिल कर्मचारियों को मिलेगा वेतन

गुवाहाटी, असम में बंद हो चुकी दो पेपर मिलों के वेतन का लंबित मामला आखिरकार सुलझा लिया गया है और इन कर्मचारियों को 55 महीने का वेतन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार तड़के ट्वीट किया, “आखिरकार हिंदुस्तान पेपर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों और श्रमिकों के वेतन और बकाया के लंबित मुद्दों को हल करने के लिए एक समझौता हुआ है।”

गुवाहाटी में श्री सरमा के कार्यालय में पेपर मिलों की यूनियनों के साथ हुई बैठक चार घंटे से अधिक समय तक चली और बुधवार तड़के समाप्त हुई।

उन्होंने कहा“ मेरे कार्यालय में 4 घंटे से अधिक समय तक इस विषय पर चर्चा हुई और यह मसला सुबह दो बजे निपटा लिया गया। ”
गौरतलब है कि हिंदुस्तान पेपर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के दो पेपर मिल्स – हैलाकांडी जिले के पंचग्राम में कछार पेपर मिल और मोरीगांव जिले के जगीरोड में नगांव पेपर मिल 2015 और 2017 के मध्य से बंद हैं। इन दोनों मिलों के कर्मचारियों को 55 महीने का वेतन अभी तक नहीं मिला और हाल ही में, मिलों के रहने वाले कर्मचारियों को बेदखली का नोटिस भी दिया गया था।

असम में भाजपा सरकार ने 2016 में सर्बानंद सोनोवाल के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद और इस साल हुए विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान उन्होंने पेपर मिलों को पुनर्जीवित करने का वादा किया था। पिछले 58 महीनों में बंद हो चुकी दोनों पेपर मिलों के 93 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है।