Breaking News

बच्चों को ऑनलाइन सुरक्षित रखने के लिए फेसबुक की नई पहल से जुड़ी नेहा धूपिया

मुंबई, बाल शोषण से संबंधित ऑनलाइन कंटेंट सामने आने की स्थिति पर किसी व्यक्ति की क्या वाजिब प्रतिक्रिया होनी चाहिए, इसे लेकर अभिनेत्री नेहा धूपिया ने फेसबुक की नयी पहल से जुड़कर अपने विचारों को साझा किया है।

यह पहल फेसबुक कंपनी और नागरिक समाज संगठनों- आरंभ इंडिया इनिशिएटिव, सायबर पीस फाउंडेशन और अर्पण की एक नई पहल का हिस्सा है। यह पहल लोगों को ऐसी सामग्री की रिपोर्ट करने और साझा न करने के लिए प्रोत्साहित करती है जिससे बच्चों को होने वाले नुकसान को रोका जा सके। इस साल की शुरुआत में फेसबुक कंपनी ने अवैध बाल शोषण सामग्री का गहन विश्‍लेषण किया ताकि यह समझा जा सके कि लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बाल शोषण से संबंधित सामग्री कैसे और क्यों साझा करते हैं।

नेहा धूपिया ने कहा, “ हम परिणाम के बारे में सोचे बिना हमारे पास आने वाली सामग्री को साझा करते हैं, भले ही वह बाल शोषण से संबंधित सामग्री हो। यह हमारे आस-पास की नकारात्मक घटनाओं के बारे में लोगों को अधिक जागरूक करने का एक बेहतर तरीका हो सकता है, लेकिन इसका उस बच्चे पर प्रभाव पड़ता है जो इस तरह की सामग्री से संबंधित है। इसलिए आज फेसबुक के साथ साझेदारी के जरिए मैं जागरूकता फैलाना चाहती हूं कि जब आप ऐसी सामग्री देखते हैं, तो कृपया इसे साझा न करें, बल्कि इसकी रिपोर्ट करें!”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com