Breaking News

बसाने की बजाय गरीबों का आशियाना उजाड़ रही है योगी सरकार: अजय राय

बहराइच,  उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय गुरुवार को कहा कि योगी सरकार गरीबों का घर बसाने की बजाय उनका आशियाना उजाड़ रही है।

अजय राय आज बहराइच जिले के वजीरगंज बाजार पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और इसके बाद भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। अजय राय ने कहा कि सरकार को पहले बसाने का काम करना चाहिए। इसके बाद मकान उजाड़ना चाहिए, लेकिन यह सरकार बसाने के बजाय गरीबो के घर उजाड़ने का काम कर रही है।

गौरतलब है कि कैसरगंज तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सराय जगना के वजीरगंज बाजार में गाटा संख्या 211, 212 और 92 पर खलिहान की जमीन है। इस जमीन पर एक समुदाय के लोगों ने पक्का निर्माण करवा लिया था। गांव निवासी एक महिला ने कोर्ट में वाद दायर किया और अतिक्रमण हटाने की मांग की थी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने अतिक्रमण हटाने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया था। जिस पर 25 सितंबर को जिला प्रशासन ने 23 परिवार के मकानों को बुलडोजर से गिरवा दिया था। इसका मुआयना करने गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार घर बसाने के बजाए घर गिरा रही है जबकि जिला पिछड़ा है। यहां कारखाना लगवाना चाहिए। इसी सरकार ने लखनऊ के बसंत कुंज में पहले मकान बनवाकर दिया, इसके बाद बुलडोजर की कार्रवाई की। इसी तरह यहां भी करना चाहिए।

उप चुनाव पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने पांच सीट की मांग की है। पांच सीट मिलने पर गठबन्धन से चुनाव होगा। भाजपा सरकार को हराकर बुलडोजर की सरकार को नदी की ओर मोड़ दिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई कर सरकार गरीबों को नीचे गिरा रही है।

उधर, सपा नेता मसूद आलम खान के साथ सपा प्रतिनिधिमंडल भी बहराइच के तहसील कैसरगंज के वजीरगंज बाजार के सराय जगना के पीड़ितों से मिलने पहुंचा। सभी पीड़ितों का हाल जाना। श्री खान ने कहा “जिन लोगों के घर व दुकानों पर बुलडोजर चला है, हम प्रदेश सरकार मांग करते है कि सभी पीड़ितों को जल्द आवासीय पट्टा तथा प्रधानमंत्री आवास देने का काम करना चाहिए।