Breaking News

बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 19 मरे

न्यूयॉर्क, अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के ब्रोंक्स में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से नौ बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक यह हाल के दिनों में लगी आग की सबसे भीषण घटना थी।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक 32 लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। इससे पहले न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल निग्रो के हवाले से कहा गया था कि घटना में कम से कम 63 लोग घायल हुए हैं।

श्री निग्रो ने कहा कि आग खराब इलेक्ट्रिक हीटर की वजह से लगी। आग ने पहले अपार्टमेंट के एक बेडरूम को चपेट में लिया और फिर देखते ही देखते पूरी मंजिल में यह तेजी से फैल गयी।

सीएनएन ने इस दुर्घटना को न्यूयॉर्क शहर के लिए एक भयावह और दर्दनाक बताया। लगभग 200 दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग हालांकि केवल दो मंजिलों में फैली थी लेकिन चारों ओर धुंआ ही धुंआ फैल गया था।

श्री निग्रो ने कहा कि दमकल कर्मियों को हर मंजिल की सीढ़ियों पर लोगों गिरे हुए मिले और उन्हें या तो दिल का दौरा पड़ा था या फिर दम घुटने से बेहोशी छायी हुई थी।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कुछ लोगों ने इमारत से भागने की कोशिश की, लेकिन घना धुआं होने के कारण वह बाहर नहीं निकल पाए।

आवासीय अपार्टमेंट में 120 फ्लैट हैं। परिसर में रहने वालों में अधिकतर मुस्लिम समुदाय से हैं, जो मुख्य रूप से अफ्रीका में गाम्बिया से ताल्लुक रखते हैं।

न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना होगी कि मृतकों का अंतिम संस्कार इस्लामी रीति-रिवाज से हो सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com