Breaking News

बाल साहित्य पर ऑनलाइन महोत्सव शनिवार से गोवा में

नयी दिल्ली, बच्चों में पढ़ने और लिखने की आदतों को विकसित करने और उनकी रचनात्मक भावनाओं के प्रोत्साहित करने के लिए कल (शनिवार) से दो दिवसीय ऑनलाइन महोत्सव गोवा में आयोजित किया जा रहा है। आयोजकों के अनुसार इसमें 70 से अधिक साहित्यकार और शिक्षिकों के अलावा बड़ी संख्या में बच्चे जुड़ेंगे।

स्वयंसेवी संगठन ‘राइट विद अस’ द्वारा आयोजित किया जाने वाले कार्यक्रम- ‘फीनिक्स लिटरेचर फेस्टिवल जूनियर’ का यह तीसरा ऑनलाइन संस्करण है। आयोजकों के एक बयान के अनुसार आने वाली पीढ़ियों की पढ़ने और लिखने की आदतों को प्रोत्साहित करने और साहित्य के प्रति उनकी जागरूकता बढ़ाने के इरादे से आयोजि किया जाने वाला यह ऑनलाइन साहित्योत्सव ‘राइट विद अस’ 19 दिसंबर तक चलेगा। इसके विभिन्न सत्रों में कार्यशालाएं, पुस्तक विमोचन, फिल्म समीक्षा, विभिन्न प्रतियोगिताएं, पैनल चर्चा के साथ-साथ शिक्षकों, लेखकों, लेखकों और विचारकों के साथ रचनात्मक संवाद आयोजित किए जाएंगे।

महोत्सव का उद्घाटन दिलीप जैन, अनामिका जोशी और राहुल शर्मा करेंगे। आयोजकों से मिली इस महोत्सव में 30 से अधिक कहानी और पुस्तक समीक्षा प्रस्तुत की जाएगी। इस कार्यक्रम में रिवाइवल मास्टरी, फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया, निर्वाण, द इटरनल क्वेस्ट, गावक्ष – एनजीओ, व्हाई लाइफ फाउंडेशन और स्मॉल टाउन बिगर ड्रीम्स जैसी कई साइट् से जुड़ा जा सकता है और यह सबके लिए खुला है।