Breaking News

बीसीसीआई ने इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी-20 मैच खेलने के प्रस्ताव की पुष्टि की

नयी दिल्ली,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को अगले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के दो अतिरिक्त टी-20 मैच खेलने के लिए एक प्रस्ताव देने की पुष्टि की है।

बीसीसीआई ने कहा है कि दोनों पक्षों को मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने के बाद उत्पन्न गतिरोध पर एक सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए समझौता करने का निर्णय लेना चाहिए। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को इस संबंध में कहा कि भारत इंग्लैंड के साथ दो अतिरिक्त टी-20 मुकाबले खेलने के लिए सहमत है, ताकि ईसीबी मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने से हुए नुकसान को इस शर्त के साथ वसूल कर सके कि दोबारा नुकसान की भरपाई की मांग न हो।

शाह ने एक बयान में कहा, “ यह सही है कि हमने अगले साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे के दौरान दो अतिरिक्त टी-20 मैच खेलने की पेशकश की है। तीन टी-20 के बजाय, हम पांच टी-20 खेलने के लिए तैयार हैं। वैकल्पिक रूप से हम एक टेस्ट भी खेलने के इच्छुक होंगे। यह ईसीबी पर निर्भर करता है कि वो इनमें से किस प्रस्ताव को चुनता है। ”

ब्रिटेन के अखबार ‘डेली मेल’ ने भी सोमवार को बीसीसीआई के इस प्रस्ताव के बारे में बताया था। अखबार के मुताबिक सिर्फ पुनर्निधार्रित टेस्ट के लिए ही नहीं, बल्कि ईसीबी के बजट में 40 मिलियन पाउंड की संभावित कमी को कम करने में मदद करने के उद्देश्य से भी प्रस्ताव पेश किया गया है।

बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा है कि बीसीसीआई ईसीबी द्वारा आईसीसी की विवाद समाधान समिति (डीआरसी) के दरवाजे पर दस्तक देने की खबरों से अनजान है, जिनमें ईसीबी द्वारा रद्द किए गए टेस्ट के नुकसान की भरपाई करने की मांग का जिक्र किया गया था। शाह ने हालांकि स्पष्ट किया है कि अतिरिक्त मैच तभी खेले जाएंगे, जब ऐसी कोई मांग नहीं होगी।

इस बीच शाह ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्तान की भूमिका को थोड़े-थोड़े समय बाद बदलते रहने के किसी भी कदम से भी इनकार किया है। उन्होंने कहा, “ ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है और विराट ही टीम का नेतत्व कर रहे हैं और करेंगे। हम उनके पीछे खड़े हैं। मैं अपने सहयोगी अरुण सिंह धूमल की टिप्पणियों पर सहमत हूं। ”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने भी कप्तानी को लेकर रोटेशन संबंधी प्रस्ताव से साफ इंकार किया था। उन्हाेंने कहा था, “ हम इस बात को समझते हैं कि ऐसा कोई भी प्रस्ताव भारतीय टीम के हित में नहीं होगा और खास तौर पर तब जब वह विश्व कप में भाग लेने वाली है। ”

समझा जाता है कि भारतीय टीम में कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद दोनों बोर्डों द्वारा मैच आयोजित करने को लेकर जताई गई आशंका के बाद मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com