Breaking News

बूचड़खानों के बैन पर पुनर्विचार करें, हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे: समाजवादी पार्टी

नई दिल्ली,  उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही अवैध बूचड़खानों और मीट की दुकानों पर कार्रवाई शुरू हो गई थी। लेकिन समाजवादी पार्टी का कहना है कि यूपी सरकार को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। इससे हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे और छोटे मीट विक्रेता इससे काफी प्रभावित होंगे।

समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने से आतंक पैदा हो सकता है। अग्रवाल ने बताया, सरकार के इस फैसले से हजारों लोग बेरोजगार हो सकते हैं, जो मांस व्यापार में लगे हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मुसलमानों की तुलना में हिंदुओं द्वारा 70 प्रतिशत से ज्यादा मांस का सेवन किया जाता है।

गौरतलब है कि बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मीट कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल के बीच लखनऊ में कल एक बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सरकार किसी पूर्वाग्रह से काम नहीं कर रही है। मीट कारोबारियों के साथ बैठक सकारात्मक रही है और अवैध बूचड़खानों को राहत नहीं मिल पाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गों को ध्यान में रखकर काम कर रही है। योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद मीट विक्रेताओं ने अपनी हड़ताल वापस ले ली। ये मीट विक्रेता शनिवार से हड़ताल पर थे। लेकिन मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद मीट विक्रेता संतुष्ट नजर आए। लेकिन यह साफ हो गया है कि अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई बंद नहीं होगी। ऐसे में समाजवादी की सलाह का क्या असर होता है, ये आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *