Breaking News

बॉल टैंपरिंग के आरोपों पर कोहली ने दिया जवाब

virat-kohlismgdyfylyufमोहाली,  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बॉल टैंपरिंग के आरोपों पर पहली बार अपना मुंह खोला है। विराट कोहली पर इंग्लैंड में राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग का आरोप लगा था। इस मामले में दुनिया भर के क्रिकेटरों की प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं। कोहली अब जाकर इस विवाद पर बोले हैं। विराट कोहली ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा है कि वह अखबार नहीं पढ़ते हैं। मुझे पांच दिन बाद किसी और से पता चला कि ऐसी चीजें चल रही हैं, लोग ऐसा कह रहे हैं। मैं इस पर हंस पड़ा।

कोहली मोहाली टेस्ट मैच से एक दिन पहले पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। कोहली ने आगे कहा, यह हमारा ध्यान सीरीज से हटाने को लेकर खड़ा किया गया विवाद है। मैं अपनी बात कहूं तो किसी अखबार में छपी खबर के आधार पर आइसीसी फैसला नहीं लेता है। आपको बता दें कि यह मामला पहले टेस्ट मैच का है। लेकिन एक सनसनीखेज ब्रिटिश अखबार ने पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद इस खबर को नहीं छापा था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेला गया था, जहां भारत को 246 रनों की जीत मिली थी। भारत की जीत के बाद ब्रिटिश अखबार ने कोहली पर गेंद पर टॉफी या च्यूंगम की लार रगड़ने का आरोप लगाया था।

कोहली ने कहा है कि उनका मकसद जीतना है और उनकी नजर मोहाली टेस्ट मैच पर है। इस विवाद के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल कादिर ने कहा था कि आइसीसी को कोहली पर बैन लगाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाजों पर बैन लगाने के मामले में आइसीसी बहुत जल्दी फैसला लेता है तो इस मामले में भी उसे तुरंत संज्ञान लेना चाहिए। कादिर ने आगे कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी इस मामले में कोहली के खिलाफ शिकायत करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *