Breaking News

 भरी कचहरी पुलिस अभिरक्षा में हत्यारोपियों पर जानलेवा हमला

जौनपुर, उत्तर प्रदेश में जौनपुर की दीवानी अदालत परिसर में मंगलवार को एक दुस्साहिक वारदात में पुलिस अभिरक्षा में पेशी पर लाये गये दो हत्यारोपियों पर हथियारबंद बदमाशों ने जानलेवा हमला किया।

जिले में लाइन बाज़ार थाना क्षेत्र में स्थित दीवानी न्यायालय परिसर में सुबह कचहरी के लॉकअप से कोर्ट में पेशी के लिये ले जाते समय दो हत्यारोपियों को बदमाशों ने तीन राउंड गोली चलाकर घायल कर दिया, जिसमें एक गोली मिस हो गई। एक बदमाश को पुलिस और अधिवक्ताओं ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी।

पुलिस के अनुसार पिछले साल छह मई को जिले में गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के धर्मापुर बाजार में अंडे की दुकान पर बवाल हो जाने के कारण बादल यादव पहलवान की उपचार के दौरान मौत हो गयी थी और अंकित यादव गम्भीर रूप से घायल हो गया था। इस मामले में गौराबादशाहपुर थाना के सरैया गांव निवासी मिथिलेश गिरी और कबीरुद्दीनपुर गांव निवासी सत्य प्रकाश उर्फ सूर्य प्रकाश राय मुल्जिम बनाये गये थे। आज दोनों की पेशी एसीजेएम प्रथम की अदालत में थी, दूसरी ओर मृतक बादल यादव का भाई श्रवण यादव जिला जज की अदालत में साक्ष्य देने आया था।

मौके की तलाश में रहे श्रवण यादव अपने दो अन्य सहयोगियों वीरेन्द्र और अंकित यादव के साथ मिलकर उस समय गोली चलाई जब दोनों हत्यारोपी लॉकअप से बाहर निकल कर कोर्ट में पुलिस अभिरक्षा में पेशी पर जा रहे थे, गोली की आवाज सुनते ही अधिवक्ता और वादकारियों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते पुलिस और अधिवक्ताओं ने श्रवण यादव को दबोच कर पीट दिया।

घटना की सूचना लाइन बाजार पुलिस को मिली तो प्रभारी निरीक्षक भारी फोर्स के साथ दीवानी न्यायालय पहुंच गये। पुलिस ने फायर करने वाले श्रवण यादव को प्रभारी निरीक्षक को सौंप दिया, कुछ ही देर बाद पुलिस अधीक्षक डॉ अजयपाल शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर कुलदीप कुमार गुप्ता भी मौके पर पहुंच गये। गोली लगने से घायल हत्यारोपियों को उपचार के लिये एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। घटना के पीछे पुरानी रंजिश है।

गिरफ्तार बदमाश श्रवण यादव से पुलिस गहनता के साथ पूछताछ कर रही है और अन्य दो आरोपियों बीरेंद्र व अंकित की तलाश में पुलिस टीम कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने कहा कि इस घटना में वांछित फरार दो अभियुक्तों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।