Breaking News

भाजपा ने उपचुनाव में किया सत्ता का दुरुपयोग : अखिलेश यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सत्ता का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि मतदान को प्रभावित करने के लिए तमाम तरह के अवरोध खड़े किये गये, स्थानीय पुलिस से सपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कराया गया तथा भाजपा के पक्ष में मतदान कराने के लिए उन पर नाजायज दबाव डाला गया।

गौरतलब है कि रामपुर और आजमगझ़ लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में गुरुवार को वोट डाले गये। अखिलेश की ओर से गुरुवार को पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि निर्वाचन आयोग से इस बारे में की गई शिकायतों के बावजूद भी आयोग की मशीनरी कई मतदान केन्द्रों पर मूकदर्शक बनी रही। फिर भी मतदाताओं ने भाजपा को हराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल को लाभ पहुंचाने के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को ताक पर रख दिया गया और मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान नहीं करने दिया गया।

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा द्वारा सभी संवैधानिक संस्थाओं को सुनियोजित तरीके से कमजोर करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर कब्जा करके फर्जी वोटिंग कराने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि कई बूथों पर ईवीएम में खराबी पाई गई और पुलिस प्रशासन के द्वारा मतदान में बाधा डाली गयी।

आजमगढ़ लोकसभा के विधानसभा क्षेत्र गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर, आजमगढ़, मेहनगर के सभी मतदान केन्द्रों से एक साजिश के तहत सपा के सभी बूथ एजेंटो को बाहर निकाल दिया गया। डीएवी डिग्री कालेज आजमगढ़ के मतदान केन्द्र पर बीएलओ भाजपा के पक्ष में मतदान कराने का दबाव बनाती दिखी। टाण्डा में मतदाताओं को वोट डालने से रोका गया, वहां पोलिंग रूकवा दी गई है।

अखिलेश ने कहा कि जनाक्रोश की वजह से भाजपा अपनी डूबती नैया देखकर धांधली करने और निष्पक्ष तथा स्वतंत्र चुनाव को कलंकित करने का प्रयास कर रही है। भाजपा को सबक सिखाने के लिए सपा के प्रत्याशियों को भारी मतों से जनता द्वारा जिताने का भरोसा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com