Breaking News

भाजपा ने उप्र की बाकी सीटों पर तय किये नाम, घोषणा आज

BJPनई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह सहित विभिन्न शीर्ष नेताओं ने गुरुवार रात हुई पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति में हिस्सा लिया, जिसमें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बची हुई अधिकतर सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय किए गए। बैठक में चार और आठ मार्च को होने वाले मणिपुर विधानसभा चुनावों के लिए कई सीटों के उम्मीदवार भी तय किए गए। इन दोनों राज्यों के उम्मीदवारों की सूची आज जारी किए जाने की संभावना है।

भाजपा उप्र विधानसभा की 403 में से 149 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर चुकी है। सूत्रों ने कहा कि केन्द्रीय चुनाव समिति ने अभी कई सीटों के लिए नाम तय नहीं किए हैं और उनके बारे में आने वाले दिनों में घोषणा की जाएगी। यह बैठक दो से अधिक घंटे तक चली। बैठक के दौरान करीब 15 मिनट के लिए बिजली चली गई थी किन्तु इससे बैठक बाधित नहीं हुई क्योंकि वैकल्पिक प्रबंध पहले ही किए गए थे।

उत्तर प्रदेश में 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी तथा चार एवं आठ मार्च को सात चरणों में चुनाव होने हैं। देश के सबसे बड़े राज्य में 15 वर्षों से सत्ता में बाहर रहने के बाद भाजपा अपनी वापसी के लिए कड़े प्रयासों में लगी है। राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं जिसमें समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन तथा बसपा के साथ भाजपा की प्रमुख होड़ हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *