Breaking News

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने किया चौकाने वाला ऐलान

दुबई, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अगले महीने यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है।

विराट ने ट्वीटर पर जारी एक बयान में यह घोषणा की है। विराट ने लिखा, “ मैंने टी-20 कप्तान के तौर पर अपने कार्यकाल में टीम को सब कुछ दिया है और भविष्य में मैं एक बल्लेबाज के तौर पर टी-20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा। बेशक इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। मेरे करीबी लोगों रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, के साथ काफी चिंतन और चर्चा के बाद मैंने अक्टूबर में दुबई में होने टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। ”

भारतीय कप्तान ने कहा, “ मैंने इस बारे में सभी चयनकर्ताओं के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को भी बता दिया है। मैं अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट और टीम की सेवा करना जारी रखूंगा। मैं अपनी पूरी क्षमता के साथ न केवल भारत, बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरे सफर में मेरा साथ दिया। मैं उनके बिना यह नहीं कर सकता था। खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और प्रत्येक भारतीय नागरिक, जिन्होंने हमारी जीत के लिए प्रार्थना की। ”

विराट ने कहा, “ कार्यभार को समझना बहुत महत्वपूर्ण बात है और पिछले आठ से नौ वर्षों में तीनों प्रारूपों में खेलने और पिछले पांच से छह वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने के मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को स्पेस देने की जरूरत है। ”

उल्लेखनीय है कि विराट भारतीय टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान की भूमिका निभाना जारी रखेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com