Breaking News

भारत-इंग्लैंड सीरीज पर वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी

sehwag-t20-world-cup-2016नई दिल्ली,  वीरेंद्र सहवाग संन्यास के बाद जब से कमेंट्री के मैदान में उतरे हैं तब से वो लगातार चर्चा में है, बस फर्क इतना है कि इस बार बल्लेबाजी नहीं, बल्कि अपने नए-नए बयानों और बिंदास कमेंट्री के जरिए। वीरू ने अपने ही अंदाज में मौजूदा भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर भी भविष्यवाणी कर डाली है। वीरू की भविष्यवाणी: इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के नतीजे के बारे में पूछने पर सहवाग ने कहा, मेरा अनुमान 3-0 या 2-1 है। मुझे लगता है कि हम 3-0 से जीतेंगे, क्योंकि मैं उम्मीद करता हूं कि इंग्लैंड जुझारूपन दिखाएगा और यही कारण है कि मैंने 4-0 की भविष्यवाणी नहीं की।

तेज गेंदबाजी है कोहली सेना का सबसे बड़ा हथियार: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को विश्वास है कि विराट कोहली की अगुआई में खेलने वाली मौजूदा भारतीय टेस्ट के पास ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो उपमहाद्वीप के बाहर जीत दर्ज कर सकता है।कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर अजेय अभियान जारी रखा है। टीम ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को 3-0 के समान अंतर से हराने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। सहवाग ने कहा, मेरा मानना है कि विराट की अगुआई वाली टीम में उपमहाद्वीप के बाहर टेस्ट मैच जीतने का स्तर और क्षमता है। वे निश्चित तौर पर सौरव गांगुली की अगुआई में खेलने वाली टीम के प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीत सकते हैं। सहवाग ने कहा कि कोहली की टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण के स्तर के कारण अन्य टीमों से अलग है, जिसमें इशांत शर्मा जैसे गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ रहा है।

सहवाग ने कहा, हमने देखा है कि विराट की अगुआई में बल्लेबाजी क्रम की क्षमता क्या है। आपको विकेट हासिल करने के लिए अच्छे गेंदबाजी आक्रमण की जरूरत है। हमारे पास मुहम्मद शमी जैसा बेहतरीन गेंदबाज है। हमारे पास उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसा गेंदबाज है जो भारत के लिए मैच जीत सकता है। ऐसा कोई कारण नहीं कि हम घरेलू सरजमीं पर प्रदर्शन को विदेशी हालात में नहीं दोहरा पाएं। ऋषभ का भविष्य उज्ज्वल: सहवाग ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी तारीफ की, जो मौजूदा रणजी सत्र में 900 से अधिक रन बना चुके हैं और दायें हाथ के इस बल्लेबाज से ही प्रेरणा लेते हैं। उन्होंने कहा, रिषभ का भविष्य उज्ज्वल है। वह निश्चित तौर पर भारत के लिए खेलेगा। मैंने अपने करियर में ऐसे मामले नहीं देखे हैं, जहां लोगों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया हो और उन्हें शीर्ष स्तर पर मौका नहीं मिला हो। देखना दिलचस्प होगा कि वीरू की भविष्यवाणी कितना सच होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *