Breaking News

भारत दौरे पर कोहली की परीक्षा लेना चाहते हैं स्मिथ

steven-smithipl-9मेलबर्न, फरवरी में होने वाले आगामी भारत दौरे से पहले ही आस्ट्रेलिया ने मानसिक खेल शुरू कर दिया है। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि भारत दौर पर वह भारतीय कप्तान विराट कोहली को गुस्सा दिलाने की रणनीति अपनाएंगे। स्मिथ का मानना है कि कोहली को लगातार परेशान करने से वह अपनी एकाग्रता खो बैठेंगे जिसका मेहमानों को फायदा होगा।

एबीसी ग्रैंड स्टैंड ने  स्मिथ के हवाले से लिखा है, कोहली विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। पिछले 18 महीनों से उन्होंने टीम की कमान भी बखूबी संभाली है। उन्होंने कहा, कोहली ने इस दौरान काफी मैच खेले हैं जिनमें से कई मैच घरेलू मैदान पर खेले गए। उनकी शारीरिक भाषा में काफी सुधार हुआ है। स्मिथ ने कहा, वह मैदान के बाहर काफी भावनात्मक खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने इस क्षेत्र में सुधार किया है। स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है कि एक टीम के तौर पर हमें उन्हें मजबूत मनःस्थिति से बाहर लाना होगा और गुस्सा दिलाने की कोशिश करनी होगी।

भारत ने अपने घर में शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार 18 टेस्ट मैचों से अपराजित चल रही है। कोहली का आस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी औसत 60.76 का है। पिछले साल मैदान पर कई बार उनके और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच खटपट हुई हैं। कोहली एक साल में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बने। उन्होंने हाल ही में मुंबई में हुए चौथे टेस्ट मैच में 235 रनों की पारी खेली। उनसे पहले माइकल क्लार्क, ब्रैंडन मैक्लम, रिकी पोंटिंग और डॉन ब्रेडमैन ने ही यह कारनामा किया था।

स्मिथ ने हालांकि इस बात को कबूल किया है कि भारतीय उपमहाद्वीप का दौरा करना आस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल होगा। स्मिथ ने कहा, हम वहां फरवरी में जाएंगे और इसमें कोई शक नहीं है कि यह एक मुश्किल दौरा होगा। भारत में जा कर खेलना मुश्किल होता है। आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, चार टेस्ट मैच वहां खेलना, यह उस टीम के लिए अच्छा मौका है जो वहां कमतर आंकी जा रही है। स्मिथ ने कहा, वहां श्रृंखला जीतना शानदार होगा। हमारी कोशिश वहां अच्छा खेलने की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *