Breaking News

भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश मिलकर बनेगा अखंड भारत- राम माधव

 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने एक इंटरव्यू में कहा है कि आने वाले समय में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश फिर से एक होकर अखंड भारत का निर्माण करने वाले हैं.लोग चाहेंगे तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश फिर से एक हो जाएंगे। माधव ने  कहा कि वह जिस अखंड भारत का जिक्र कर रहे हैं वह बिना युद्ध, लोकप्रिय सहमति पर भी हो सकता है.माधव ने अल जजीरा न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बात कही। यह इंटरव्यू शुक्रवार को टेलिकास्ट हुआ था।

माधव ने कहा कि बीजेपी मानती है कि बरसों पहले अलग हुए भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक होकर अनडिवाइडेड इंडिया (अखंड भारत) का हिस्सा बन जाएंगे। यह सब डिपेंड करता है पॉपुलर गुडविल पर, यानी बड़ी तादाद में लोग क्या चाहते हैं। आरएसएस मानता है कि ऐतिहासिक कारणों से ये तीनों देश अलग हो गए थे।

भारत को हिंदू राष्ट्र कहने के सवाल पर माधव ने कहा कि भारत वह देश है, जहां जीवन जीने का अपना तरीका है, अपना एक खास कल्चर है, अपनी एक सभ्यता है। हम उसे हिंदू कहते हैं तो किसी को एतराज क्यों होना चाहिए?”हम एक कल्चर, एक लोग, एक देश का विचार रखते हैं।” इन्टॉलरेंस के मुद्दे पर माधव ने कहा कि यह सब सरकार और भारत की इमेज को नीचा दिखाने के लिए किया जा रहा है। जो लोग ऐसा कर रहे हैं, उनका विरोध का तरीका गलत है। माधव ने कहा कि एक हिस्से (पीओके) पर पाकिस्तान के कब्जे की वजह से ही कश्मीर में समस्या है। कश्मीर भारत का हिस्सा है। वक्त के साथ यह साबित भी हो गया है।

भारत का 1947 में बंटवारा हुआ था। तब भारत से अलग होकर पाकिस्तान बना था। पाकिस्तान के भी दो हिस्से थे-वेस्टर्न पाकिस्तान और ईस्टर्न पाकिस्तान।
ram सो्पोन ीेे1971 में ईस्टर्न पाकिस्तान में लोगों ने बगावत कर बांग्लादेश बना लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *