Breaking News

भारी बारिश के कारण मकान ढहा, अबोध शिशु सहित तीन लोगों की मौत

देहरादून, उत्तराखण्ड के देहरादून में रविवार से रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश होने के कारण सोमवार सुबह एक मकान के ढहने से अबोध शिशु सहित से तीन लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।

मकान ढहने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बचाव टीमों ने मलबे से तीनों शव बरामद कर लिये हैं। क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, जिला अधिकारी (डीएम) दोनों मौके पर हैं।

अपर जिलाधिकारी, वित्त-राजस्व (एडीएम एफआर) कृष्ण कुमार मिश्रा ने बताया कि आज सुबह भारी बारिश के बीच मसूरी मार्ग पर, राजपुर क्षेत्र की काठ बंगला बस्ती में दिनेश का मकान अचानक ध्वस्त हो गया। जिससे उसकी 22 वर्षीया पत्नी , दिनेश की बहन लक्ष्मी (28) और दिनेश का आठ दिन पूर्व जन्मा अबोध शिशु मलवे में दब गये। मौके पर पहुंची राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की रेस्क्यू टीम ने मलवे से तीनों को मृत अवस्था में बरामद किया है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है।

उधर घटना की सूचना पर स्थानीय विधायक और सरकार में कृषि मंत्री गणेश जोशी, जिला अधिकारी (डीएम) सोनिका आदि भी मौके पर पहुंच गये। जिलाधिकारी ने इस बीच साईं मंदिर के समीप पेड़ गिरने के स्थान का मौका मुआयना करते हुए टीम को तत्काल हटाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी सोनिका ने संबंधित अधिकारी के साथ सौड़ा सरोली पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने पुल की सुरक्षा को लेकर संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर माननीय विधायक उमेश शर्मा काऊ भी मौके पर मौजूद रहे। भारी बारिश के कारण उन्होंने मसूरी क्षेत्र में आज स्कूल बंद रखने के आदेश भी दिए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com