Breaking News

मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर बारिश के साथ गिरे ओले

भोपाल,  माैसम के बदले मिजाज के बीच पिछले चौबीस घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिकों ने आज यहां बताया कि पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के मंडला, डिंडौरी, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, कटनी, जबलपुर, उमरिया, अनूपपुर, छिंदवाड़ा में बारिश के साथ ओले गिरे। वहीं, बैतूल और नर्मदापुरम जिलों में कहीं कहीं वर्षा हुयी है। ओले गिरने से कुछ स्थानों पर फसलों के नुकसान की भी सूचना है। इस दौरान सिवनी में सर्वाधिक 32़ 3 मिलीमीटर (मिमी), शहडोल में 28 मिमी के अलावा अन्य स्थानों पर बारिश हुयी है।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि विदर्भ में एक साइक्लोन बना हुआ है, वहीं एक ट्रफ लाइन भी बनी हुयी है, जिसके प्रभाव से मौसम में यह बदलाव देखा जा रहा है। इसका सर्वाधिक असर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में देखने को मिला है। वहीं, अगले 24 से 48 घटों के दौरान रीवा और शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं बारिश की संभावना जतायी गयी है।

राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में कल से हल्के बादल छाए हुए है। इसके चलते दिन में धूप छांव का दौर बना हुआ है। अगले चौबीस घंटों के दौरान में इसी तरह का मौसम बना रहने का अनुमान है।