Breaking News

महिलाओं का सम्मान करने वाले ही प्रगति करते है- अखिलेश यादव

devi awards
जिस परिवार एवं समाज में महिलाओं का सम्मान होता है वही परिवार एवं समाज प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता है. यह बात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में ‘द सण्डे स्टैण्डर्ड’ एवं उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ‘देवी अवार्ड्स’ वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे. कार्यक्रम मे अरुणिमा सिन्हा, दिव्या मेहरोत्रा, इरा त्रिवेदी, कविता सेठ, किरण दीक्षित ठक्कर, किन्जल सिंह, सेहबा हुसैन, रूणा बनर्जी, रेणु सिंह, सचि सिंह, शिखा द्विवेदी और जरीना भट्टी को देवी अवार्ड से सम्मानित किया गया.
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने स्तर से महिलाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है. उन्होंने महिलाओं की बेहतरी के लिए काम करने वाली संस्थाओं का आवाहन किया कि वे राज्य सरकार के साथ मिलकर और अधिक प्रभावी परिणाम प्राप्त कर सकती हैं.
अखिलेश यादव ने कहा कि समाज की आधी आबादी महिलाओं की उपेक्षा करके न तो कोई समाज तरक्की कर सकता है और न ही लोकतांत्रिक व्यवस्था का विकास कर सकता है. उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली महिलाओं के कार्यों को सामाजिक मान्यता देकर और उन्हें सम्मानित करने से अन्य महिलाओं को समाज की बेहतरी के लिए आगे आने की प्रेरणा मिलेगी.
मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा संचालित समाजवादी पेंशन, 1097 आदि योजनओं का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना से प्रदेश की 45 लाख महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com