Breaking News

मात्र सात मिनट में सिमट गई, यूपी विधान परिषद की कार्यवाही

लखनऊ , उत्तर प्रदेश विधान परिषद में ग्रीष्मकाल के विशेष सत्र के पहले दिन आज कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के शोर शराबे के कारण विधान परिषद की कार्यवाही मात्र सात मिनट ही चल सकी ।

परिषद की कार्यवाही जैसे ही 1230 बजे शुरु हुई प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के अलावा बहुजन समाज पार्टी  कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल के सदस्य हाथों मे बैनर लहराते सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए सदन के बीचोबीच आ गये । इस दौरान विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने कार्य परामर्शदात्री समिति की संस्तुति सदन की स्वीकृति के लिए प्रस्तुत की और राज्यपाल के अभिभाषण के कुछ अंश पढे ।

शोर शराबे के बीच एजेंडा निबटाया गया और सभापति श्री यादव ने सदन की कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित कर दी । सत्र के पहले दिन परिषद में सपा और बसपा के सदस्य गुण्डागर्दी की सरकार नहीं चलेगी आदि लिखे नारे वाले बैनर लहराते रहे । विपक्षी सदस्यों के साथ राष्ट्रीय लोकदल के एक मात्र सदस्य चौधरी मुश्ताक गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान कराने का बैनर लहाराते रहे । इस दौरान कांग्रेस के सदस्य भी सरकार विरोधी नारे लगाते सुने गये।

परिषद में सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अन्य सदस्याें के साथ आये और सदन के नेता डा0 दिनेश चन्द्र शर्मा समेत अन्य नेताओं से मुलाकात की । सपा के सभी सदस्य लाल टोपी लगाकर सदन में आये थे ।