Breaking News

मिर्जापुर में चुनावी पारा लगा गरमाने, अनुप्रिया पटेल और रमेश बिंद ने किया नामांकन

मिर्जापुर, मां विंध्यवासिनी की नगरी मिर्जापुर में गरमाते चुनावी पारे के बीच सोमवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं अपनादल सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल एवं समाजवादी पार्टी की ओर से भदोही के सांसद रमेश बिंद ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

अपनादल प्रत्याशी के नामांकन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी एवं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ जिले के अपनादल भाजपा एवं निषाद पार्टी के पांचों विधायक शामिल थे। नांमाकन को लेकर दोनों दलों ने मतदान से पहले चुनाव का एक टेलर भी दिखाया ।

भाजपा से भदोही के सांसद रमेश बिंद ने एक दिन पहले भाजपा छोड़ कर सपा में शामिल हुए और सपा ने उन्हें मिर्जापुर संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।वही अपनादल सुप्रीमो अनुप्रिया इस बार हैट्रिक बनाने के लिए मैदान में हैं।दोनों दलों ने नामांकन में पूरी ताकत झोंक दी थी लेकिन यदि भीड़ को पैमाना माना जाए तो एनडीए उम्मीदवार ने आज अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी।

सपा उम्मीदवार आज ही सेम्बल लेकर पहुंचे थे जबकि पर्चा एक सप्ताह पहले ही खरीद रखा था। आज पूरी तैयारी के साथ नामांकन के साथ पहुंचे। उनके साथ सपा के भारी संख्या में कार्यकर्ता समर्थक मौजूद थे। जिला प्रशासन के हाथ पांव तब फूलने लगा जब सारी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी जिलाधिकारी परिसर के बाहर दोनों दलों के कार्यकर्ता आमने-सामने सामने हो ग‌ए। भारी संख्या में तैनात फोर्स ने किसी तरह मामले को संभाल लिया। घंटों भर दोनों ओर से नारेबाजी जारी रही। अपनादल उम्मीदवार के निकल जाने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

इससे पहले अपनादल भाजपा की ओर से नामांकन से पहले बीएलजे इंटर कालेज के मैदान में सभा आयोजित की गई। जहां उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सपा पर जम कर हल्ला बोला उन्होंने कहा कि सपा के शासन काल को गुंडा राज के रूप में लोगों ने देखा है। पूरे देश में मोदी लहर चल रही है। भाजपा चार सौ पार के नारे को भौतिक धरातल पर जनता के सहयोग से सिद्ध कर देगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धि सब के सामने है। विकास के नाम पर कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर बोट मांगने की अपील भी की। अनुप्रिया पटेल ने जिले में पिछले दस सालों में कराये गये विकास कार्य को सबके सामने रखा।

इस अवसर पर विधायक रत्नाकर मिश्र, रमाशंकर पटेल, विनीत सिंह, अनुराग सिंह, अपनादल विधायक रिंकी कोल‌ एवं निषाद पार्टी के विधायक विनोद बिंद सहित अपनादल भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता समर्थक मौजूद थे। वहीं सपा उम्मीदवार ने जुलूस की शक्ल में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। उनके साथ स्थानीय नेता पदाधिकारी मौजूद रहे।