मिलावटी दूध बनाने वाली डेयरी पर छापा, भारी मात्रा में सामान जब्त

भिंड, मध्यप्रदेश के भिंड जिले के लहरोली गांव में एक डेयरी पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकली दूध बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार खाद्य अधिकारी रीना बंसल और रेखा सोनी ने मुखबिर की सूचना पर लहरोली गांव में उमेश सिंह राजावत की डेयरी पर कल अचानक छापामार कार्रवाई की। यहां जब टीम पहुंची तो डेयरी पर दूध बनाने का घोल तैयार किया जा रहा था। वहीं एक टैंकर में 300 से 400 लीटर मिश्रित दूध तैयार किया हुआ रखा था। इसके अलावा बिलक्रीम रिफाइंड, पाम कर्नल आयल से भरे तीन पैक्ड एवं दो खुले हुए टीन मिले, जिसमें 64 किलोग्राम आयल था। वहीं डेयरी पर माल्टोडेक्सिट्रन पाउडर, ड्राइड ग्लूकोट सायरप के दो खुले बैग रखे हुए थे, जिसमें 11 किलोग्राम माल था। इसके अलावा मौके पर एक किलोग्राम लिक्विड डिटर्जेंट रखा हुआ था। सभी के सेंपल लेकर राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल के लिए भेजा जा रहा है।

लहरोली में उमेश सिंह की डेयरी का लायसेंस 9 महीने पहले ही एक्सपायर हो चुका था। बावजूद वह धड़ल्ले से डेयरी का संचालन कर रहा था। कल जब फूड सेफ्टी अधिकारी रीना बंसल और रेखा सोनी ने जब उसकी डेयरी पर पहुंचकर लायसेंस मांगा तो उन्होंने अपना लायसेंस दिखाया, जिसकी वैद्यता 14 नवंबर 2021 को समाप्त हो चुकी थी। सैंपलिंग की कार्रवाई के पश्चात रीना बंसल ने ऊमरी थाना पहुंचकर उमेश सिंह राजावत के विरुद्ध इस पर केस दर्ज कराया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com