Breaking News

मुख्यमंत्री अखिलेश ने बाघ द्वारा मारे गए लोगों के आश्रितों को दी सहायता राशि

akhilesh-givinfgलखनऊ , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखीमपुर खीरी में बाघ द्वारा मारे गए चार लोगों के आश्रितों से मुलाकात कर शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें सात-सात लाख रूपये की सहायता राशि दी ।उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त प्रभावित व्यक्तियों के आश्रितों को कृषक दुर्घटना बीमा योजना का लाभ भी दिया जाएगा।

अखिलेशयादव ने मृतकों के परिजनों को 05-05 लाख रुपये तथा कृषि उत्पादन मण्डी परिषद की ओर से संचालित श्समूह जनता व्यक्तिगत दुर्घटना सहायता योजनाश् के तहत लाभार्थियों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये के चेक प्रदान किए। उन्होंने मृतकों के परिजनों को कुल 07-07 लाख रुपये के चेक आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने परिजनों से अपेक्षा की कि इस धनराशि का उपयोग बच्चों की पढ़ाई.लिखाईए विवाह तथा भरण.पोषण के लिये किया जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि वन्य जीव सम्बन्धित ऐसी घटनाएं भविष्य में दोबारा न होने पाए।
गौरतलब है कि दक्षिणी खीरी वन प्रभाग के मैलानी रेन्ज अन्तर्गत बाघ द्वारा मारे गये चार व्यक्तियों में स्व0 भोगन लाल, स्व0 बाबूराम, स्व0 जानकी प्रसाद तथा स्व0 टीकाराम शामिल थे।
इस मौके पर प्रमुख सचिव वन संजीव शरणए प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, निदेशक मण्डी राजशेखर, अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक लखनऊ मण्डल श्रीमती ईवा शर्माए समेत मृतकों के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *