Breaking News

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखनऊ को देंगे दो तोहफे

akhilesh-yलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  आज 16 नवम्बर, 2016 को गोमती रिवरफ्रण्ट विकास परियोजना का लोकार्पण करेंगे। वहीं अखिलेश यादव इस अवसर पर गौस मोहम्मद स्टेडियम का लोकार्पण भी करेंगे।।
गोमती रिवरफ्रण्ट विकास परियोजना के परियोजना के माध्यम से लखनऊ शहर के अन्दर गोमती नदी के दोनों तटों का सौन्दर्यीकरण करके सामुदायिक उपयोग के लिए विकसित किया गया है। जिसके तहत गोमती नदी के किनारों पर डायफ्राम वाॅल बनाकर नदी के पानी के बहाव को एक निश्चित रास्ता (वाॅटर-वे) दिया गया है। वाॅटर-वे एवं नदी के बंधे के बीच की उपलब्ध भूमि को सामुदायिक उपयोग के लिए विकसित किया गया है। इसमें साइकिल टैªक, जाॅगिंग टैªक, वाॅकिंग टैªक, किड्स प्ले एरिया के साथ-साथ प्रत्येक 500 मीटर पर पेयजल, टाॅयलेट और पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही, वाॅटर-वे में वाॅटर बस के माध्यम से जल परिवहन की व्यवस्था भी की गई है, जो अगले माह से शुरू हो जाएगी।
परियोजना के तहत झील का विकास कर म्युजिकल फाउण्टेन, योग स्थल, वेडिंग ग्राउण्ड, 02 हजार लोगों की क्षमता के एम्फी थिएटर, क्रिकेट और फुटबाल खेलने के लिए स्टेडियम का निर्माण कराया गया है। स्टेडियम में बैठने के लिए कंक्रीट व हार्ड मैटिरियल का प्रयोग न करके घास और पौधे लगाए गए हैं। यह अपनी तरह का पहला स्टेडियम है।
परियोजना के तहत लखनऊ शहर के लोगों के मनोरंजन एवं शहरी सुन्दरता के लिए हार्डिंग ब्रिज, गोमती बैराज एवं लोहिया पुल पर आर0जी0बी0 लाइटों का प्रयोग करके इल्यूमिनेशन का कार्य कराया गया है तथा गांधी सेतु पर रंगीन लाइटों के साथ फाउण्टेन लगाया गया है, जो लखनऊ शहरवासियों के लिए सेल्फी प्वाइंट का रूप ले चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com