Breaking News

मुख्य सचिव न बनाने पर, दलित आईएएस ने कबूला इस्लाम

letter dalit ias muslim1letter_dalit ias muslimएक दलित को मुख्य सचिव बनने से वंचित रखने पर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एसीएस उमराव सलोदिया ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है.राजस्थान में अतिरिक्त मुख्यसचिव और राजस्थान रोडवेज के एमडी उमराव सलोदिया प्रमोशन मिलने से इस कदर नाराज हुए हैं कि उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है.

उनका कहना है कि मौजूदा मुख्यसचिव सीएस राजन को तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया, जबकि एक दलित को मुख्य सचिव बनने से वंचित रखा गया है. इसके अलावा उमराव सलोदिया ने एच्छिक सेवानिवृति यानी वीआरएस के लिए भी आवेदन कर दिया है. उन्होंने मीडिया के सामने हिंदू धर्म छोड़ कर मुस्लिम बनने की घोषणा की. सलोदिया ने कहा कि वह इस्लाम धर्म से प्रभावित हैं. इस्लाम में जात-पात नहीं है.

एसीएस उमराव सलोदिया कहते हैं कि मेरी वरिष्ठता होने के बावजूद भी सरकार ने मुख्य सचिव को एक्सटेंशन दिया है. नौकरी से वीआरएस लेना मेरा अधिकार है. इसी अधिकार के तहत केन्द्र को मैंने तीन महीने का नोटिस दिया है.’ एसीएस उमराव सलोदिया ने धर्म परिवर्तन के साथ ही अब अपना नाम उमराव खान रख लिया है.सलोदिया को जून 2016 में रिटायर होना है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *