Breaking News

मेडिकल की सबसे बड़ी राजधानी बन रहा लखनऊ : अखिलेश

downloadमुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय में लखनऊ यूपी की ही नहीं, बल्कि मेडिकल क्षेत्र में पड़ोसी प्रदेशों को मिलाकर सबसे बड़ी राजधानी बनने जा रहा है।

यहां पीजीआई, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी व लोहिया इंस्टीट्यूट पहले से हैं। कैंसर इंस्टीट्यूट सरकार बनाने जा रही है। सुपर स्पेशियिलिटी हॉस्पिटल भी बनने जा रहा है। आने वाले समय में लखनऊ में ही सबसे बेहतरीन इलाज मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. नरेश त्रेहन ने लखनऊ की केजीएमयू से निकलकर पूरी दुनिया में नाम कमाया है। उनके साथ डॉक्टरों की टीम बहुत शानदार है। लखनऊ में मेदांता हॉस्पिटल एक साल में बनकर तैयार हो जाएगा। इसका फायदा पूरे यूपी को मिलेगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने जहां मेडिकल कॉलेज खोले हैं, वहीं जिला अस्पताल भी खोले हैं। शहरों के लिए मेट्रो बना रही है तो गांव के गरीबों के लिए समाजवादी पेंशन योजना चला रही है।

डायल 100 योजना के तहत पुलिस 10 मिनट में मौके पर पहुंचेगी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से भी कई गांवों को फायदा होगा।

बीमारी व दवा में आया समाजवाद
मुख्यमंत्री ने कहा कि और कहीं समाजवाद आया हो या न आया हो, लेकिन बीमारी व दवा में जरूर समाजवाद आया है। अमीर व गरीब सभी का अच्छा इलाज हो रहा है। दवा मुफ्त मिल रही है। गंभीर रोगों के मरीजों का मुफ्त इलाज हो रहा है। सीएम ने मेदांता को जमीन उपलब्ध कराने के लिए अंसल को भी बधाई दी।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com