Breaking News

मेदवेदेव एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के करीब

अकापुल्को (मेक्सिको), वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के उप विजेता एवं दुनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनियल मेदवेदेव मौजूदा मैक्सिकन ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के करीब हैं।

मेदवेदेव ने गुरुवार को अकापुल्को में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान के योशिहितो निशिओका को 6-2, 6-3 से हराया। इस जीत के बाद मेदवेदेव विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बनने से अब महज दो जीत दूर हैं। अगर वह ऐसा करते हैं तो वह सर्बिया के नोवाक जोकोविच की जगह लेंगे, जो गुरुवार को दुबई चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में चेक रिपब्लिक के क्वालीफायर जिरी वेस्ली से 6-4, 7-6 (4) से हार गए थे। उल्लेखनीय है कि जोकोविच को रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज रहते हुए कुल 361 हफ्ते हो गए हैं, जो पुरुष टेनिस में एक रिकॉर्ड है।

मेदवेदेव ने इस बारे में कहा, “ जब आपको दिन में यह खबर मिलती है तो मैच खेलना आसान नहीं होता, लेकिन फिर भी मेरे लिए पहला लक्ष्य जीतना ही था, क्योंकि मैं यहां हर मैच जीतने की कोशिश करने के लिए आया हूं, पर यह निश्चित रूप से एक अच्छी खबर है। ”

मेदवेदेव मैक्सिकन ओपन के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के विजेता स्पेन के राफेल नडाल से भिड़ेंगे, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टॉमी पॉल को 6-0, 7-6 (5) से हराया था।