Breaking News

मैंने कभी नहीं सोचा था कि आईपीएल इतना बड़ा होगा – सचिन तेंदुलकर

हैदराबाद, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि 2008 में आईपीएल की शुरूआत के समय उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यह टूर्नामेंट इतना बड़ा होगा और उन्होंने क्रिकेट नहीं खेलने वाले देशों में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए आईपीएल की तारीफ की। तेंदुलकर ने यहां आईपीएल 10 के उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि आईपीएल ने 10 साल पूरे कर लिए। यह बड़ी उपलब्धि है और यह दर्शकों के समर्थन के बिना संभव नहीं था।

जब 2007 में आईपीएल की घोषणा हुई थी और जब 2008 में हम पहली बार खेले तो ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह इतना बड़ा होगा। तेंदुलकर और भारत के 3 अन्य दिग्गज खिलाडियों सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण को खेल में उनके योगदान के लिए बीसीसीआई ने सम्मानित किया।

एक अन्य दिग्गज भारतीय क्रिकेट राहुल द्रविड़ को भी सम्मानित किया जाना था लेकिन वह अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ मेंटर के रूप में व्यस्त होने के कारण समारोह के लिए नहीं पहुंच पाए। तेंदुलकर ने कहा कि यह गर्व की बात है कि भारत में आईपीएल जैसा बड़ा टूर्नामेंट हो रहा है और जिस पर उनकी दुनिया ने ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि दर्शक इसका लुत्फ उठा रहे हैं। आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ हिस्सा यह है कि क्रिकेट उन देशों में पहुंचा है जिनका क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है। यह आईपीएल के कारण हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *