Breaking News

मैच फिक्सिंग मामले में लतीफ, शाहजेब पर लग सकते हैं नए आरोप

लाहौर,  पाकिस्तान सुपर लीग  में फिक्सिंग के आरोप झेल रहे खालिद लतीफ और शाहजेब हसन पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  के भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम को उल्लंघन को लेकर और मुकदमे चल सकते हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोट मुताबिक, ऐसी आशंका है कि पीसीबी को इन दोनों के खिलाफ जारी जांच में कुछ नए सबूत मिले हैं। बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों को नए नोटिस भी जारी किए हैं। यह दोनों खिलाड़ी पहले से ही अस्थायी प्रतिबंध झेल रहे हैं।

बोर्ड ने  जारी किए गए नए नोटिस में इन दोनों खिलाड़ियों से सुरक्षा और सतर्कता विभाग के सामने पेश होने को कहा है। लतीफ को 26 अप्रैल जबकि हसन को 27 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। पीसीबी ने एक बयान में कहा, क्रिकेट के खेल को भ्रष्टाचार से दूर और साफ सुथरा बनाए रखने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सुरक्षा और सर्तकता विभाग ने खालिद लतीफ और शाहजेब हसन को नोटिस भेजा हाजिर होने को कहा है।

बयान में कहा गया है, इन दोनों खिलाड़ियों को यह नोटिस पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के अनुच्छेद 4.3 के तहत जारी किए गए हैं। लतीफ पर पहले से ही फरवरी में पीएसएल में पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के उल्लंघन के छह मामले चल रहे हैं। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को चुनौती दी है जिनकी सुनवाई पांच मई को होगी। शाहजेब पर संदिग्ध फिक्सर के साथ बातचीत की जानकारी ने देने के आरोप हैं। उन पर पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के तीन अनुच्छेदों के उल्लंघन के आरोप भी हैं। उन्हें 21 अप्रैल को भी अदालत के सामने पेश होना है।