Breaking News

मोदी और अमित शाह के ये करीबी मंत्री हो सकते हैं बीजेपी के राष्ट्रपति उम्मीदवार

नागपुर, देश भर में भाजपा के विस्तार की योजनाओं की पृष्ठभूमि में  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। आरएसएस मुख्यालय में बंद कमरे में हुई बैठक ढाई घंटे चली।

बाबरी केस- आडवाणी सहित सभी 12 आरोपियों को मिली जमानत, फैसला सुरक्षित

इससे पहले दिन में शाह और भागवत दोनों नयी दिल्ली से एक ही उड़ान से यहां पहुंचे थे। शाह नागपुर पहुंचने के साथ भाजपा की प्रदेश कोर समिति के सदस्यों के साथ बैठक के लिए सीधा रवि भवन गए। बैठक में विधायक और समिति के दूसरे सदस्य मौजूद थे। इस दौरान शाह ने उनसे जनता तक पहुंचने को कहा।

बीयर बार के उद्घाटन को लेकर, मंत्री स्वाति सिंह ने दी सफाई

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री मंत्री थावर चंद गहलोत को बीजेपी के तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। गहलोत बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी करीबी है। मध्य प्रदेश के उज्जैन आने वाले 69 साल के गहलोत ने 80 के दशक में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। वो तीन बार विधायक और शाजापुर सुरक्षित सीट से लगातार चार बार सांसद चुने जा चुके हैं। फिलहाल वो राज्यसभा से सांसद हैं। जबकि मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री के अलावा वो बीजेपी में फैसला लेने वाली समिति संसदीय बोर्ड के सदस्य भी हैं।

भाजपा की शहर इकाई के अध्यक्ष सुधाकर कोहाले ने कहा, बैठक के दौरान शाह ने पार्टी के लिए बूथ स्तर पर विस्तार की रणनीति के बारे में बात की। उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों एवं अन्य नेताओं से पार्टी के बूथ स्तर के कामकाज को मजबूत करने और समाज के सबसे निचले तबके तक पहुंचने को कहा। भागवत के साथ शाह की बैठक के बारें में बताया जा रहा है कि इसमें राष्ट्रपति चुनाव और अयोध्या मामले में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती तथा अन्य के मामले को लेकर चर्चा हुई।