मौत का सौदागर बताने वाले पत्रकार का पीएम मोदी ने वीडियो किया शेयर

modi_ramaswamy-580x395नई दिल्ली, पीएम मोदी ने पत्रकार, राजनीतिक विशलेषक चो रामास्वामी को याद करते हुए उनका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को मौत का सौदागर बताया था। लेकिन, इतना होने के बावजूद भी मोदी जोर-जोर से ठहाके लगा रहे थे। जब पिछले साल चो रामास्वामी बीमार थे तब पीएम मोदी उन्हें देखने के लिए हॉस्पिटल भी गए थे।

अब चो रामास्वामी इस दुनिया में नहीं रहे तो पीएम ने उनका एक पुराना वीडियो शेयर कर उन्हें अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी। पीएम ने ट्विटर पर चो रामास्वामी को अनोखे अंदाज में याद किया। पीएम ने लिखा, चो को एक बहुआयामी व्यक्तित्व, बुद्धिजीवी, महान राष्ट्रवादी और सबसे बढकर एक अच्छा मित्र थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने एक और पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने चो के साथ एक मजेदार किस्से का वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में चो रामास्वामी अपने रीडर्स समिट में मोदी को मौत का सौदागर बता रहे थे। हालांकि, वह कमेंट मजाक के मूड में और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए था।

दरअसल, उन दिनों 2002 के गुजरात दंगों के बाद सोनिया गांधी समेत पूरी कांग्रेस मोदी को मौत का सौदागर कहकर ही संबोधित करती थी। लेकिन चो ने कुछ अलग ही तरीके से मोदी को बुलाया। चो ने कहा, अब मैं आपके सामने मौत के सौदागर को बुलाना चाहूंगा। आतंक का मौत का सौदागर, भ्रष्टाचार की मौत का सौदागर, भाई-भतीजावाद की मौत का सौदागर, आधिकारिक अक्षमता की मौत का सौदागार, नौकरशाहों की लापरवाही का मौत का सौदागर, अंधकार का मौत का सौदागर। अब वह आपके सामने अपनी बात रखेंगे। चो की इस बात को सुनकर मोदी समेत वहां बैठे सभी लोग जोर-जोर से ठहाके लगाकर हंस रहे थे। रामास्वामी को पीएम मोदी के साथ-साथ जयललिता का भी करीबी बताया जाता है। वह 82 वर्ष के थे और चेन्नई के उसी अपोलो अस्पताल में भर्ती थे जहां जयललिता भर्ती थीं और उन्होंने वहीं अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा व बेटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *