Breaking News

यहा पर ऑक्सीजन के जरुरत वाले कोरोना मरीज ही वार्ड में होंगे भर्ती

अजमेर, राजस्थान के अजमेर में संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में आज से केवल ऑक्सीजन की जरुरत वाले मरीज ही कोरोना वार्ड में भर्ती किए जाएंगे। कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अब केवल उन्हीं मरीजों को भर्ती किया जाएगा जिन्हें ऑक्सीजन पर रखना आवश्यक होगा।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि जिले में प्रतिदिन गंभीर कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। अस्पताल में ऑक्सीजन बेड की संख्या 553 से बढ़ाकर 623 की जा रही है ताकि गंभीर मरीजों के उपचार में परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि चिकित्सा निदेशालय के निर्देश पर अब जिन मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं होगी उन्हें होम क्वारंटाइन करके ही वहीं उन्हें उपचार दिया जाएगा और जिस क्षेत्र में वह रहते हैं वहां के चिकित्सा प्रभारी उनकी निगरानी करेंगे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में फिलहाल 304 मरीज भर्ती है।

उल्लेखनीय है कि बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने अस्पताल के अलावा कायड़ में आयुर्वेद चिकित्सालय के कोविड केयर सेंटर तथा घूघरा स्थित आईआईटी में भी अतिरिक्त बिसतरो की व्यवस्था कराई है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com